ट्रांसफर पर बौखलाया सिपाही, हेड कांस्टेबल से बोला- एक्सीडेंट करने में हूं माहिर

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Aug 2021, 4:31 PM IST
आगरा में ताज सुरक्षा में तैनात दो सिपहियों की बातचीत का ऑडियो शुक्रवार को वायरल हो गया. ट्रांसफर से बौखलाए सिपाही ने एडीजी कार्यालय में तैनात एक हेड कांस्टेबल से अभद्रता की. उसने फोन पर हेड कांस्टेबल को धमकी देते हुए कहा कि अगर वह अपनी पर आ गया तो हेड कांस्टेबल एक दिन भी आगरा में नही रह पाएगा. 
आगरा में पुलिस कांस्टेबल ने हेड कांस्टेबल से की अभद्रता (सांकेतिक फोटो)

आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित ताजमहल की सुरक्षा में तैनात एक सिपाही को उसका फिरोजाबाद ट्रांसफर होना नगवार गुजर गया. ट्रांसफर से बौखलाए सिपाही ने एडीजी कार्यालय में तैनात हेड कांस्टेबल देवेंद्र सिंह के साथ फोन पर अभद्रता की और दोनों की बातचीत का ये ऑडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. दरअसल, प्रीतम सिंह नामक सिपाही को ताज सुरक्षा से हटाकर फिरोजाबाद ट्रांसफर कर दिया गया है जबिक उसके साथ ताज सुरक्षा में तैनात हेड कास्टेबल देवेंद्र का ट्रांसफर एडीजी कार्यालय में हो गया है.

दोनों सिपाहियों की बातचीत की वायरल हुई ऑडियो क्लिप में सिपाही प्रीतम सिंह देवेंद्र से कहता है कि मैंने आपका कुछ बिगाड़ा तो नहीं था. मैंने आपकी हमेशा इज्जत की है लेकिन आप ये कह रहे हो कि अच्छा हुआ कि ट्रांसफर हो गया. वायरल ऑडियो में प्रीतम सिंह ने देवेंद्र को कहा कि अगर मैं अपनी पर आ गया तो एक दिन भी आगरा में नहीं रह पाओगे. प्रीतम सिंह ने कहा कि मैं एक्सीडेंट करने में किसी से कम नहीं हूं. इतना कहने के बाद प्रीतम सिंह ने गाली भी दी. वहीं दूसरी ओर कांस्टेबल देवेंद्र का कहना है कि उसने प्रीतम के ट्रांसफर को लेकर किसी से बात नहीं की है, लेकिन प्रीतम इस बात को मानने को तैयार नहीं है. देवेंद्र प्रीतम की ये बातें सुनकर हैरान रह गए हैं.

आगरा में साइकिल चोरी करने वाला युवक गिरफ्तार, चोरी की 15 साइकिलें बरामद

आपको बता दें कि इस वायरल ऑडियो से पूरे महकमें में चर्चाएं तेज हो गई हैं. इसके साथ ही कहा जा रहा है कि ये ऑडियो 3-4 दिन पुराना है. वहीं इस पूरे मामले को एडीजी राजीव कृष्ण ने संज्ञान में लिया है. एडीजी राजीव के मुताबिक इस मामले में जांच कराई जा रही है. उनका कहना है कि जांच के लिए दोनों सिपाहियों से पूछताछ की जा सकती है. साथ ही उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट मिलने पर सिपाही के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें