आगरा में कोरोना का कहर, प्रमुख स्‍त्री रोग विशेषज्ञ की कोरोना वायरस से मौत

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Sep 2020, 9:54 PM IST
  • आगरा. शहर की प्रमुख स्‍त्री रोग विशेषज्ञ डा. दिव्‍या प्रकाश का निधन शुक्रवार देर रात उपचार के दौरान दिल्‍ली में हो गया. उनके पार्थिव शरीर को आगरा लाया गया है. आज पूर्वाह्न 11 बजे उनका अंतिम संस्‍कार किया गया है.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

आगरा। ताजनगरी आगरा में कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है जिससे अब लोगों को चिंता भी सताने लगी है आपको बता देंगे आगरा में कोरोना संक्रमण के बीते दो दिन में नए केस कुछ कम हुए हैं लेकिन हालात अब भी ये हैं कि अस्‍पतालों में बेड भी खाली नहीं हैं.

प्राइवेट सेक्‍टर में एक और कोविड हॉस्पिटल बनाए जाने के बाद भी मरीजों को भर्ती होने में दिक्‍कत का सामना करना पड़ रहा है. तो वहीं शहर की प्रमुख स्‍त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. दिव्‍या प्रकाश का निधन शुक्रवार देर रात उपचार के दौरान दिल्‍ली में हो गया उनके पार्थिव शरीर को आगरा लाया गया. जहाँ आज शनिवार को पूर्वाह्न 11 बजे उनका अंतिम संस्‍कार किया गया है.

विजय नगर क्षेत्र में उनके हॉस्पिटल पर दूर- दूरदराज से लोग दिखाने आते थे. डॉ. प्रकाश को कोरोना वायरस का संक्रमण शुरुआती दौर में ही हो गया था. लगभग 116 दिन तक चले उपचार के दौरान वे काफी समय से वेंटीलेटर सपोर्ट पर थी. डॉ. प्रकाश के निधन पर शहर के चिकित्‍सकीय समुदाय में शोक की लहर है.

शराब को पैसे मांग रहा था मां का नशेड़ी प्रेमी, नाबालिग बेटे ने फावड़े से काट डाला

ताजनगरी में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकडा अब डराने लगा है. यहां चार दिन में कोरोना संक्रमित पांच मरीजों की मौत हुई है. वहीं, शुक्रवार को 84 नए केस सहित चार दिन में 412 कोरोना के केस आए हैं. इससे कोरोना संक्रमितों की संख्या 5410 पहुंच गई है. कोरोना संक्रमित 58 साल की महिला मरीज को एसएन के कोविड हॉस्पिटल में भर्ती किया गया.उनका कैंसर का इलाज चल रहा था, यहां इलाज के दौरान मौत हो गई. इस तरह कोरोना संक्रमित 123 मरीजों की मौत हो चुकी है. पिछले चार दिन में कोरोना संक्रमित पांच मरीजों की मौत हुई है. वहीं, कोरोना के 100 से अधिक नए केस आ रहे थे।

वही शुक्रवार को 84 नए मामले रिपोर्ट हुए थे.इससे पहले गुरुवार को 97 केस आए थे. कुल कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 5410 पर आ गई है. वहीं शुक्रवार को एक और मौत होने से अब आगरा में कोरोना से मृतक संख्‍या 123 हो चुकी है. एक्टिव केस 986 हो गए हैं. आगरा में अब तक 4,301 लोग स्‍वस्‍थ भी हो चुके हैं.अब तक 1,78,109 लोगों की जांच हो चुकी है.ठीक होने वाले लोगों की दर 79.50 फीसद हो गई है.

जेपी नड्डा की नई टीम में यूपी बीजेपी के 10 नेता शामिल, रेखा वर्मा बनीं उपाध्यक्ष

आपको बतादे के पिछले दो दिन से कोरोना के नए केस 100 से नीचे पहुंच गए हैं. कोरोना संक्रमित 4301 मरीज ठीक हो चुके हैं, 986 मरीज भर्ती हैं, इनका इलाज चल रहा है. गंभीर मरीजों को भर्ती करने में आ रही समस्या कोरोना संक्रमित गंभीर मरीजों को भर्ती करने में समस्या हो रही है. निजी अस्पताल गंभीर मरीजों को भर्ती नहीं कर रहे हैं. एसएन मेडिकल कॉलेज में 26 बेड का ICU फुल नज़र आ रहे है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें