आगरा कोविड हॉस्पिटल में संक्रमित महिला ने दिया बेटा-बेटी को जन्म

Smart News Team, Last updated: Tue, 11th Jan 2022, 2:52 PM IST
  • आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज के कोविड अस्पताल में रविवार की रात को किलकारियां गूंजी. यहां दो संक्रमित गर्भवती महिलाओं का प्रसव कराया गया है. तीसरी लहर में संक्रमित के प्रसव का यह पहला मामला है. 
आगरा कोविड हॉस्पिटल में संक्रमित महिला ने दिया बेटा-बेटी को जन्म

आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज के कोविड अस्पताल में रविवार की रात को किलकारियां गूंजी. यहां दो संक्रमित गर्भवती महिलाओं का प्रसव कराया गया है. तीसरी लहर में संक्रमित के प्रसव का यह पहला मामला है. पूर्व में यहां 129 संक्रमित गर्भवती महिलाओं के प्रसव हो चुके हैं.

प्रसूति एवं स्त्री रोग विभागाध्यक्ष डॉ. सरोज सिंह ने बताया कि दो संक्रमित गर्भवती महिलाएं कोविड अस्पताल में भर्ती हुईं, इनके पूरे नौ महीने हो गए थे. यहां स्त्री रोग, बाल रोग, मेडिसिन विभाग और एनेस्थीसिया विभाग के चिकित्सकों की टीम बनी हुई है, इनके चिकित्सकों ने दोनों गर्भवती महिलाओं का प्रसव कराया. एक का ऑपरेशन करना पड़ा, दूसरी गर्भवती का सामान्य प्रसव हुआ है. नवजात की हालत ठीक है, एहतियातन पीकू वार्ड में भर्ती हैं. टीम में डॉ. रचना अग्रवाल, डॉ. नेहा अग्रवाल, डॉ. आरके वर्मा, डॉ. दीपा, डॉ. अभिव्यक्ति, डॉ. अर्चना, डॉ. शिवांगी, डॉ. नीरज यादव, डॉ. प्रज्ञा, डॉ. शिवानी शामिल रहे.

एसएन मेडिकल कॉलेज के विभाग प्रमुख समेत 7 डॉक्टर हुए कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

प्रकाश नगर यमुना ब्रिज निवासी 22 साल की 38 माह की गर्भवती थीं. प्रसव तिथि नजदीक आने पर जांच में वह संक्रमित मिलीं. रविवार की देर शाम को उनका ऑपरेशन कराया है. इसने 2.7 किलो के बालक को जन्म दिया है.

बोदला नई आबादी निवासी 21 साल की महिला भी 38 माह की गर्भवती थीं. पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर कोविड अस्पताल में भर्ती हुई थीं. सभी जांच कराने के बाद इनका प्रसव कराया. 2.8 किलो की बच्ची को जन्म दिया है.

पहली लहर में मार्च, 2020 में पहली बार संक्रमित गर्भवती महिला का प्रसव एसएन में हुआ था. प्रदेश में यह पहला मामला था. प्रसव प्रसूति एवं स्त्री रोग विभाग की डॉ. योगिता गौतम ने कराया था. इनकी बीते साल हत्या हो गई। मामला कोर्ट में चल रहा है.

आगरा में एक और कोरोना संक्रमित में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई है. इससे पहले तीन नमूनों की जीनोम सीक्वेंसिंग में दो में डेल्टा और एक में ओमिक्रॉन की पुष्टि हो चुकी है. सभी मरीज ठीक हो चुके हैं. वहीं सोमवार को कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 1230 हो गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें