आगरा

आगरा के गांव और कस्बों में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, अब डरावने हुए हालात

Smart News Team, Last updated: 29/07/2020 05:30 PM IST
  • आगरा से जुड़े गांव-कस्बों में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या तेजी बढ़ रही है. स्वास्थ्य विभाग ने लोगों की लापरवाही को संक्रमण का कारण बताया है.
प्रतीकात्मक तस्वीर

आगरा. ताजनगरी में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है. अब यह वायरस आगरा शहर के बाद आसपास के गांवों में लोगों को अपनी चपेट में लेने लगा है. जुलाई महीने में तेजी से मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है. कोरोना के नए मामलों में तेजी देखने को मिली है. बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की चिंता को बढ़ा दी है.

गौरतलब है कि आगरा के 20 प्रतिशत केस गांव-देहात क्षेत्र से आ रहे हैं. जुलाई से अबतक 600 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, मॉनसून की वजह से संक्रमण में तेजी देखने को मिली है. आगे अगस्त में भी यही स्थिति देखने को मिल सकती है.

सुशांत सिंह सुसाइड केस: पटना FIR को मुंबई ट्रांसफर कराने SC गईं रिया चक्रवर्ती

स्वास्थ्य विभाग की जांच के अनुसार, कस्बों के बाजारों में जाने की वजह से लोग ज्यादा संक्रमित हो रहे हैं. इसका मुख्य कारण लोगों की लापरवाही को बताया जा रहा है. कस्बों के बाजारों में भीड़ जुट रही है जहां कोरोना की रोकथाम की गाइडलाइंस का पालन नहीं किया जा रहा. वहीं ग्रामीणों का मानना है कि शहर के मुकाबले कस्बों में साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

वाल्मीकि समाज के नेता की संदिग्ध हालात में मौत, झोपड़ी में मिला जला हुआ शव

आगरा के सीएमओ डॉ आरसी पांडे ने बताया कि संक्रमण की रफ्तार तेज होने के कारण प्रतिदिन टेस्ट की संख्या को भी बढ़ा दिया गया है. शहर के आसपास के गांव और कस्बों में शिविर लगाकर जांच केंद्र खोले जाएंगे. स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि सामुदायिक क्रेंद्रों में भी शिविर लगाकर टेस्ट किए जाएंगे. जिससे मरीजों की पहचान करके संक्रमण को रोका जा सकेगा.

अन्य खबरें