आगरा: कोविड अस्पतालों में बढ़ी धांधली, बनाया 9.60 लाख का बिल

Smart News Team, Last updated: Tue, 11th May 2021, 9:29 AM IST
  • आगरा में कोविड के रवि हॉस्पिटल ने कोरोना मरीज का 9.60 लाख का बिल बनाया. जिसमे से 4 65 लाख का बिल ही केवल दवाइयों का है. वही इसकी जानकारी होते ही आगरा प्रशासन ने हॉस्पिटल पर कार्रवाई करते हुए कोविड अस्पताल की सूचि से बाहर कर दिया है.
आगरा: कोविड अस्पतालों में बढ़ी धांधली, बनाया 9.60 लाख का बिल

आगरा. उत्तर प्रदेश के कई कोविड अस्पतालों में कोरोना संक्रमण के इलाज को लेकर धांधली देखने को मिल रही है. जिसे देखते हुए प्रशासन ने भी ऐसे हॉस्पिटल के ऊपर अपना चाबुक चलाने लगी है. वही ऐसा ही एक मामला आगरा के रवि हॉस्पिटल में देखने को मिला. जहां पर इलाज के लिए भर्ती हुए कोरोना संक्रमित मरीज का बिल करीब 10 लाख तक पहुंच गया. जिसकी शिकायत करने के बाद हॉस्पिटल पर कार्रवाई करते हुए इसे कोविड अस्पतालों से हटा दिया गया है. साथ ही इस मामले में स्पष्टीकरण भी मांगा गया है. 

जानकारी के अनुसार रवि हॉस्पिटल आईएमए के पूर्व अध्यक्ष डॉ रवि पंचौरी का है. जहां पर कृष्णा नगर निवासी अरुण कंसल कोविड संक्रमित होने के बाद भर्ती हुए थे. वही इलाज के दौरान 28 अप्रैल को उनकी मौत हो गई. जिसके बाद अस्पताल ने अरुण के परिजनों को 9,60,121 रुपए का बिल बनाकर दे दिया. जिसमे केवल दवाईयों का ही बिल 4,65,876 रुपए दिखाया गया है. इतना बड़ा बिल देखने के बाद परिजनों ने इसकी शिकायत प्रशासन से किया. 

आगरा में सुबह 10 से शाम 7 बजे तक खुलेगी शराब की दुकान, बंद रहेंगे वाइन बार

प्रशासन को रवि हॉस्पिटल में हो रही धांधली की शिकायत मिलते हुए उसपर तत्काल कार्रवाई किया गया. जिसके तहत डीएम ने हॉस्पिटल को कोविड हॉस्पिटल सूची से ही बाहर निकाल दिया. साथ ही नए मरीजों को भर्ती करने पर भी रोक लगा दी है. जबकि भर्ती मरीजों का इलाज करने के बाद ही डिस्चार्ज करने का निर्देश दिया गया है. वही यह भी कहा गया है कि अगर अस्पताल प्रशासन डीएम और एसडीएम के सामने स्पष्टीकरण पेश नहीं करता है तो उसपर कानूनन कार्रवाई की जाएगी. 

आगरा में 1 जून तक लगा धारा 144, लेकिन ये दुकाने खुलेंगी, जानें डिटेल

वही दूसरी तरफ रवि हॉस्पिटल के संचालन डॉ रवि पंचौरी का कहना है कि यह मरीज बीमा कम्पनी के जरिए भर्ती हुआ था. जब वह भर्ती हुआ तो उसे 19 दिन वेंटिलेटर पर रखा गया था. वही तीमारदार ने बिल का भुकतान चेक से किया, लेकिन उसे बैंक से भुकतान पर रोक लगा दी. जिसको लेकर हम तीमारदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें