आगरा: महिला पुलिसकर्मी के बच्चों के लिए क्रेच तैयार, झूले और खिलौने की भी सुविधा

Smart News Team, Last updated: 07/03/2021 03:57 PM IST
  • आगरा में महिला पुलिसकर्मी अब आसानी से अपनी ड्यूटी कर सकती हैं. दरअसल, उनके बच्चों के लिए एक क्रेच बनाया गया है, जिसमें बच्चे आसानी से झूले और खिलौनों के साथ खेल सकते हैं.
प्रतीकात्मक तस्वीर

आगरा. आगरा में महिला पुलिसकर्मियों को सुविधाओं की सौगात दी जा रही है. जो महिला पुलिसकर्मी अपने बच्चों के साथ ड्यूटी करती हैं, उनके बच्चों के लिए एक क्रेच तैयार किया गया है. इन क्रेच में जहां महिला पुलिसकर्मियों के बच्चे आसानी से खेल सकेंगे तो वहीं महिला पुलिसकर्मी भी अपनी ड्यूटी आराम से बिना किसी परेशानी के कर सकेंगी. बताया जा रहा है कि इन क्रेच में बच्चों के लिए झूले और खिलौनों की भी पूरी सुविधाएं होंगी.

रिपोर्ट के मुताबिक आगरा महिला थाने में 57 महिला कॉन्सटेबल हैं, जिनमें से चार महिला सब इंस्पेक्टर और एक इंस्पेक्टर तैनात हैं. इनमें शामिल करीब 30 महिला कॉन्सटेबलों के छोटे बच्चे हैं, जो कई बार बच्चों को साथ लिये ड्यूटी करती हुई नजर आती हैं. ऐसे में उनकी मुश्किलों को देखते हुए महिला थाने में हैप्पी किड्स के नाम से एक क्रेच तैयार किया गया है. इस क्रेच को एसएसपी बबलू कुमार की पत्नी ज्योत्सना ने डिजायन कर तैयार कराया है.

आगरा: कार्ड धारकों को होली का उपहार, राशन के साथ मिलेगी चीनी और मिट्टी का तेल

क्रेच की चौड़ाई जहां 16 फीट है, तो वहीं इसकी लंबाई 30 फीट है. इस लंबे हॉल में बच्चों के खेलने के लिए खिलौनों से लेकर झूले तक लगाए गए हैं. वहीं, बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए क्रेच के बाहर लोहे की जाली भी लगवाई गई है. दूसरी और बच्चों के लिए दीवारों पर कई तरह की पेंटिंग्स भी बनाई गई हैं, जिसके जरिए वह खेल-खेल में पढ़ाई भी सीखते रहेंगे. गिनती और वर्णमाला के स्टीकर भई दीवारों पर लगाए गए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें