आगरा

आगरा: विश्वविद्यालय में काउंटर पर लगी भीड़, इंतजाम हुए ढेर

Smart News Team, Last updated: 02/06/2020 09:09 PM IST
  • आगरा के डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के काउंटर खुलते ही छात्रों की भीड़ लग गई। विश्वविद्यालय एक दिन पहले तक जिन इंतजामों के दावे कर रहा था, सोमवार को वे ढेर हो गए। ना तो सोशल डिस्टेसिंग का पालन हुआ, ना ही छात्र लाइन में लगे
Dr Bhimrao Ambedkar University

आगरा के डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के काउंटर खुलते ही छात्रों की भीड़ लग गई। विश्वविद्यालय एक दिन पहले तक जिन इंतजामों के दावे कर रहा था, सोमवार को वे ढेर हो गए। ना तो सोशल डिस्टेसिंग का पालन हुआ, ना ही छात्र लाइन में लगे। छात्र और अभिभावक झुंड के रूप में खड़े रहे। यूनिवर्सिटी ने प्रोविजनल डिग्री सर्टिफिकेट और अन्य प्रमाण पत्र देने के लिए काउंटर खोले थे। लॉकडउन के दौरान विवि कर्मचारियों ने चार हजार से अधिक प्रोविजनल डिग्री और दूसरे प्रमाण पत्र तैयार किए थे। विवि ने जनपदवार काउंटर लगाए थे। आगरा और अलीगढ़ मंडल के छात्रों और अभिभावकों को बीएड सहित अन्य पाठ्यक्रमों के प्रोविजनल डिग्री और दूसरे प्रमाण पत्र उपब्लध कराए गए।

अंदर के लिए सुरक्षा पूरी, बाहर भगवान भरोसे

विवि सुरक्षा के लिए एजेंसी की सेवा लेता है। विवि के पास बड़ी संख्या में सिक्योरिटी गार्ड हैं। सोमवार को भी विवि में सुरक्षा गार्ड तैनात रहे, लेकिन सभी गेट के अंदर थे। गेट के बाहर के हालात की ओर देखने वाला कोई नहीं था। ऐसे में काउंटर पर भीड़ लग गई।

कर्मचारियों में सोशल डिस्टेसिंग, छात्र खतरे में

शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में शामिल अभ्यर्थियों के सामने भविष्य को सवाल है। ऐसे में वह सोशल डिस्टेसिंग भूल गए। वहीं विवि ने कर्मचारियों और गेट के अंदर हर नियम का पालन किया। वहीं छात्रों को काउंटर पर भीड़ लगाने और संक्रमण के खतरे को मोल लेने के लिए छोड़ दिया।

अन्य खबरें