हनी ट्रैप में फंसा वायुसेना अधिकारी, फेसबुक पर अश्लील चैट कर किया ब्लैकमेल

Smart News Team, Last updated: 16/10/2020 11:49 PM IST
  • फेसबुक पर चचेरे भाई ने लड़की की आईडी से वायुसेना अधिकारी को ब्लैकमेल करके 60 हजार रुपए मांगे. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.
फेसबुक पर चचेरे भाई ने लड़की की आईडी से वायुसेना अधिकारी को ब्लैकमेल करने की कोशिश.

आगरा. फेसबुक पर अनजान लड़की से चैटिंग करना वायुसेना अधिकारी के लिए महंगा पड़ गया. चचेरे भाई ने लड़की के नाम से फेसबुक आईडी बनाकर वायुसेना अधिकारी से अश्लील चैटिंग की. बाद में फोटो और वीडियो को दिखाकर वायुसेना अधिकारी से ब्लैकमेल करके 60 हजार रुपए मांगे. अधिकारी ने इसकी शिकायत साइबेर सेल में कर दी. जिस के बाद आरोपी अरेस्ट करके आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

थाना अछनेरा के प्रभारी निरीक्षक उदयवीर ने कहा कि बल्देव सिंह और वायुयसेना अधिकारी पड़ोस में रहते हैं. दोनों चचेरे भाई हैं. बल्देव सिंह फौज में था और उसकी तैनाती जम्मू-कश्मीर में थी लेकिन काफी समय से वो नौकरी पर नहीं जा रहा है. उसके पास से एक मोबाइल बरामद किया है. आरोपी के खिलाफ थाने में आईटी एक्ट और चैथ मांगने की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

आगरा: इनरिंग रोड पर हुआ दर्दनाक कार हादसा, 3 की मौत 2 घायल

वायुसेना अधिकारी कागारौल के अकोला गांव का रहने वाला है और अंबाला में उसकी पोस्टिंग है. लाॅकडाउन में फेसबुक पर उसके पास पूजा नाम की लड़की की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई. उस लड़की ने अपना पता पंजाब लिखा हुआ था. जिसके बाद बाद दोनों फेसबुक पर चैटिंग करने लगे. एक दिन उसने अधिकारी से वीडियो काॅल किया और दूसरे मोबाइल से रिकाॅर्ड कर लिया.

आगरा में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 6579, 135 लोगों की हुई मौत

जिसके बाद अधिकारी को ब्लैकमेल करके खाते में 60 रुपए डालने को कहा. जिसके बाद वायुसेना अधिकारी ने पुलिस से संपर्क किया. जुलाई में एसएसपी बबलू कुमार वायुसेना अधिकारी से मिले. साइबल सेल ने उनकी फेसबुक आईडी को ब्लाॅक कर दिया. साइबर सेल ने जांच की तो पता चला कि पूजा नाम की आईडी बल्देव सिंह चलाता था और वो वायुसेना अधिकारी का चचेरा भाई है. जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें