आगरा में साइबर अपराधी ने खुद को फौजी बताकर छात्र से 1 लाख 13 हजार रुपये की ठगी

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Dec 2020, 12:19 PM IST
  • आगरा में साइबर अपराधी ने खुद को फौजी बताकर एक बीफार्म के छात्र से 1 लाख 13 हजार रुपये की ठगी की. छात्र फेसबुक पर बुलट का विज्ञापन देखने के बाद बुलट खरीदने के लिए फोन किया फिर साइबर ठग ने पीड़ित युवक से धीरे-धीर अपने खाते में 1 लाख 13 हजार रुपये करा लिए. पुलिस ने मामला साइबर सेल के पास भेज दिया है.
साइबर क्राइम( प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा. साइबर ठग इन दिनों फौजी बनकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों को ठग रहे हैं. ऐसा ही एक मामला आगरा में सामने आया है. साइबर अपराधी ने खुद को फौजी बताकर एक बीफार्म के छात्र से 1 लाख 13 हजार रुपये की ठगी की. पीड़ित युवक ने मंगलवार को जगदीशपुरा थाने में इस संबंध में तहरीर दी है. पुलिस ने इस मामले को साइबर सेल के पास भेज दिया है.

जगदीशपुरा निवासी मोहित ने बताया कि वह बीफार्मा का छात्र है. उसने 26 दिसंबर को फेसबुक पर बुलट का विज्ञापन देखा था. मोहित ने बताया कि बुलट पर कानपुर का नंबर का था. इसकी किमत 83 हजार रुपये थी. मोहित ने अगले दिन 27 दिसंबर को विज्ञापन में दिए गए नंबर पर फोन किया और उसकी बात बुलट मालिक से हुई. बुलट मालिक ने खुद का नाम ऋषि कुमार बताया. 

ताजमहल में मुख्य मकबरे के दीदार के लिए पर्यटकों में बढ़ा क्रेज

ऋषि कुमार ने मोहित को बताया कि वह फौजी है. उसका ट्रांसफर हो गया, इसलिए वह अपनी बुलेट बेच रहा है. ऋषि कुमार ने मोहित से दावा किया कि उसने बुलट पौने दो लाख में खरीदी थी. बुलेट ज्यादा चली भी नहीं है. ऋषि कुमार ने मोहित के व्हाट्सएप पर बुलट का एक फोटो भेजा. साथ में उसने अपनी भी एक फोटो भेजा, जिसमें वह फौजी की वर्दी पहना रखा था. इसके बाद मोहित को विश्ववास हो गया कि यह फौजी उसके साथ कोई धोखाधड़ी नहीं करेगा.

Covid-19 के नए स्ट्रेन में पुराने इलाज का तरीका ही कारगर, आगरा फिलहाल सुरक्षित

साइबर ठग ने मोहित को अपना आधार कार्ड भेजा, ताकि मोहित उस पर पूरा यकीन कर ले. इसके बाद साइबर शातिर ने धीरे-धीरे मोहित से 1 लाख 13 हजार रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करा लिया. एक बिल्टी फोटो उसने पीड़ित मोहित को भेजा और कहा कि इसे दिखाकर बाइक ट्रांसपोर्ट से ले लेना. पीड़ित मोहित ने बताया कि हर बार साइबर ठग उससे पैसे मांगने की कोशिश करता था. जब उसे लगा कि उसके साथ ठगी हुई है तो उसने पुलिस थाने में तहरीर दी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें