गूगल से नंबर निकाल कर कस्टमर केयर पर कॉल करना करें बंद, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान

Smart News Team, Last updated: 17/01/2021 10:24 AM IST
  • आगरा के मोहित शर्मा ने गूगल सर्च इंजन से बैंक का कस्टमर केयर नंबर निकाल कॉल किया, लेकिन साइबर अपराधी ने उन्हें अपने जाल में फांसकर उनके बैंक खाते से 92 हजार रुपए निकाल लिए.
गूगल से नंबर निकाल कर कस्टमर केयर पर कॉल करना करें बंद

आगरा. यदि आप गूगल सर्च इंजन से कंपनी का कस्टमर केयर नंबर ढूढ़कर कॉल करते है तो ऐसा करना बंद कर दीजिए, क्योकि ऐसे में मिला नंबर साइबर अपराधियों का भी हो सकता है. जो आपके बैंक अकाउंट खाली कर सकते है. ऐसी ही एक घटना आगरा के मोहित शर्मा के साथ हुई है. उनके बैंक खाते से साइबर अपराधियों ने 92 हजार रुपए निकाल लिए. जिसकी शिकायत उन्होंने ने साइबर सेल से की है. जानकरी के अनुसार मोहित शर्मा लोहिया नगर के कमला नगर के रहने वाले है.

पीड़ित मोहित शर्मा ने साइबर सेल पुलिस को बताया कि उन्होंने ने गूगल सर्च इंजन से बैंक का कस्टमर केयर नंबर निकाला. उसके बाद उस नंबर पर उन्होंने कॉल किया. उस नंबर से उन्हें वैसे हगि बात किया गया जैसे कस्टमर केयर नंबर पर की जाती है. उन्होंने ने आगे बतया कि कस्टमर केयर अधिकारी बन बात कर रहे अपराधी ने उनके पास एक लिंक सेंड किया और बताया की उसे ओपन करते ही बैंक से जुडी हुई सभी जानकरी मिल जाएगी. 

Whatsapp से ऑर्डर होती थी शराब, तस्कर घरोंं तक करते थे डिलीवरी, 3 अरेस्ट

उन्होंने ने जब उस लिंक को खोला तो अपराधी ने उन्हें बताया कि खाते से सम्बन्धित जानकारी उन्हें कुछ घंटे में मिल जाएगी, लेकिन उसके कुछ देर बाद उनके खाते से 92 हजर रुपए कट गए. जिसके बाद वह तुरंत बैंक गए. जहां पर उन्होंने ने खाते को बंद करवाया.  

मिनटों में चुरा ली घर के बाहर खड़ी मारुति ब्रेजा, CCTV कैमरे में कैद पूरी चोरी

उन्होंने ने जब बैंक के पूछा कि उनके खाते से रुपए कहाँ पर ट्रांसफर हुए है. तो पता चला कि उनके खाते से रुपए बिहार के किसी खाते में ट्रांसफर हुए है. जिसके बाद उन्होंने ने कमला नगर थाने में अपनी रिपोर्ट लिखवाई. जिसके बाद उनके केस को साइबर सेल के पास भेज दिया गया है.

आर्मी जवान ने बीवी को ऑनलाइन पैसे भेजे, साइबर ठग ने OTP पूछकर उड़ाए 90 हजार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें