आगरा

कोरोना काल में साइबर ठग हुए सक्रिय, ऐप डाउनलोड कराकर खाते से उड़ाए 40 हजार रुपए

Smart News Team, Last updated: 27/06/2020 03:35 PM IST
  • आगरा में ऐप डाउनलोड कराकर खाते से निकाले 40 हजार रुपये। पीड़िता ने गूगल से निकाला था कंपनी का कस्टमर केयर नंबर। 
साइबर अपराधियों ने महिला के साथ की धोखाधड़ी, पुलिस से शिकायत

कोरोना काल में साइबर ठगी के मामले भी वायरस की तरह ही तेजी से फैलते जा रहे हैं। आगरा के सिकंदरा में साइबर ठगों ने ऐप डाउनलोड कराकर खात से 40 हजार रुपये का चूना लगाया है। इस बार सिकंदरा में साइबर ठगों ने रिटायर्ड महिला कर्मचारी को शिकार बना लिया। शातिरों ने उनके फोन में ऐप डाउनलोड कराकर खाते से 40 हजार रुपये निकाल लिए। पीड़िता ने थाना सिकंदरा और साइबर सेल में शिकायत की है।

आवास विकास कॉलोनी के सेक्टर नौ (सिकंदरा) निवासी 60 वर्षीय रितु कत्याल दिल्ली विकास प्राधिकरण से रिटायर्ड क्लर्क हैं। परिवार के साथ यहां रहती हैं। उन्होंने बताया कि गुरुवार को ऑनलाइन एलईडी टीवी बुक की थी। इसके लिए 12,499 रुपये ऑनलाइन जमा किए थे। रितु के बेटे रोहित ने बताया कि बुकिंग के बाद कंफर्म का मैसेज नहीं आया था। मां ने गूगल से ऑनलाइन कंपनी का कस्टमर केयर नंबर निकाला। वह नंबर साइबर शातिर का था। शातिर ने उनके फोन पर एक लिंक भेजा और कहा कि आपके प्रोडक्ट का मैसेज आ जाएगा। इस लिंक को क्लिक करके ऐप को डनलोड कर लें। 

रितु से एनी डेस्क ऐप डाउनलोड करा दिया। इसके बाद ऐप का नंबर पूछ लिया। गूगल पे से एक रुपये का ट्रांजेक्शन करने की कहकर एटीएम कार्ड की जानकारी ले ली। थोड़ी देर में रितु के खाते से दो बार में 40 हजार रुपये ट्रांसफर कर लिए। मोबाइल पर मैसेज आने के बाद रितु को अपने साथ ठगी का एहसास हुआ। उन्होंने बैंक में फोन करके अपना खाता ब्लॉक कराया। इसके बाद साइबर सेल और थाना सिकंदरा पुलिस से शिकायत की।

अन्य खबरें