बेरोजगारों को जिगोलो बनकर पैसा कमाने का सपना दिखाते फिर करते थे फ्रॉड, 3 अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Aug 2021, 4:20 PM IST
  • यूपी की आगरा पुलिस ने ऐसे ठगों को गिरफ्तार किया है जो बेरोजगार युवकों को जिगोलो बनाने का लालच देकर बड़ा फ्रॉड कर रहे थे. सिर्फ यही नहीं, आरोपी स्पा सेंटर में महिलाओं की मसाज और लोन दिलाने के नाम पर भी कई युवाओं के साथ ठगी कर चुके थे.
बेरोजगारों को जिगोलो बनकर पैसा कमाने सपना दिखाते फिर करते थे फ्रॉड, तीन अरेस्ट

आगरा. जितनी बेरोजगारी बढ़ रही है उसी के नाम पर ठगी भी साथ-साथ बढ़ती जा रही है. यूपी की ताजनगरी आगरा में तो पुलिस ने ऐसे ठग पकड़े हैं जिन्होंने युवाओं को जिगोलो बनाकर मोटा पैसा कमाने का सपना दिखाया और बाद में उन्हें बुरी तरह ठग लिया. अब जिगोलो नाम भी ऐसा कि पीड़ित ठगी के बाद किसी को बताने की भी शर्म करें. इन्हीं बेरोजगार युवाओं को फंसाने के लिए ठग जिगोलो क्लब का ऐसा जाल बिछाते थे कि आप भी पढ़कर हैरान हो जाएंगे. इसके लिए बकायदा ऑनलाइन विज्ञापन देते जिसमें लिखते 'आप जवान हैं, तंदुरुस्त हैं. एक रात में 10 हजार रुपए तक कमाना चाहते हैं तो जिगोलो क्लब के मेंबर बनें.'

आगरा पुलिस को लोन समेत कई नाम पर ठगी करने वाले आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि बेरोजगारों को जाल में फंसाना काफी आसान है. आजकल युवा वर्ग इस तरह का काम तलाशता है जिसमें पैसे के साथ मस्ती भी पूरी हो. इसी वजह जिगोलो का एड देखते ही युवाओं के फोन आने शुरू हो जाते हैं. आरोपियों के अनुसार, पहले वे मीठी-मीठी बातों से युवाओं को फंसाते, उनके फोटो ऑनलाइन मंगाते, इंटरव्यू के नाम पर उनसे कुछ सवाल करते और सभी मेंबरों को कहते कि उन्हें किसी से इस काम के बारे में कुछ नहीं बताना है.

इस मुगल बादशाह के नाम पर करीना कपूर और सैफ अली खान ने रखा छोटे बेटे का नाम

बड़ी-बड़ी पार्टियों में भेजा जाएगा, अकेली महिलाओं के साथ भी जाना पड़ेगा

आरोपी जाल में फंसे युवाओं को लालच देते हुए कहते कि तुम्हें बड़ी-बड़ी पार्टियों में भेजा जाएगा. अकेली महिलाओं के पास भी भेजा जाएगा जिसके एवज में तुम्हें अच्छा खासा पैसा मिलेगा. आरोपियों की ऐसी बातें सुनकर युवाओं को तुरंत विश्वास हो जाता और वे पूरी तरह जाल में फंस जाते. इसके बाद आरोपी सिक्योरिटी मनी के नाम पर उनसे पैसा मांगते और ऑनलाइन फ्रॉड करते थे. जिगोलो के साथ-साथ स्पा सेंटर की फर्जी भर्ती निकाली जाती जिसमें उनसे कहा जाता कि महिलाओं की मसाज करनी होगी. युवक बड़ी आसानी से इन सभी बातों में आ जाते थे.

पुलिस की गिरफ्त में आए तीनों आरोपियों की फोटो

कैसे चढ़े पुलिस के हत्थे

दरअसल आगरा के सदर थाने में एक शिकायत दर्ज हुई जिसमें कहा गया कि कुछ लोग लोन दिलाने के नाम पर ठगी कर रहे हैं. पुलिस ने जब शिकायत पर जांच शुरू की तो इन तीन आरोपियों के नाम उजागर हुए. पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. खुलासे में आरोपियों ने जिगोलो और स्पा सेंटर वाली फर्जी ठगी का भी खुलासा किया. फिलहाल पुलिस ने तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें