DBRAU University: आगरा विश्वविद्यालय का रिजल्ट 2021 जारी

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Sat, 16th Oct 2021, 1:07 PM IST
  • आगरा विश्वविद्यालय ने विभिन्न कोर्सों के लिए परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है. यूनिवर्सिटी ने बीए, बीएससी और बीकॉम के पार्ट 1, पार्ट 2 और पार्ट 3 2020 का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है. बैचलर ऑफ लाइब्रेरी एंड इनफॉरमेशन साइंस  सहित दूसरे परीक्षाओं के लिए भी परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है. 
आगरा विश्वविद्यालय का रिजल्ट 2021 जारी, प्रतीकात्मक फोटो

आगराः आगरा विश्वविद्यालय ने विभिन्न कोर्सों के लिए परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है. आगरा यूनिवर्सिटी ने बीए, बीएससी और बीकॉम के पार्ट 1, पार्ट 2 और पार्ट 3 2020 का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है. वहीं बैचलर ऑफ लाइब्रेरी एंड इनफॉरमेशन साइंस  सहित दूसरे परीक्षाओं के लिए भी परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है.

बता दें आगरा यूनिवर्सिटी यानी डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय ने विभिन्न कोर्सों के वार्षिक और अर्धवार्षिक परीक्षाओं का आयोजन मार्च और अप्रैल महीने में किया था. अब विश्वविद्यालय ने सभी परीक्षाओं का परिणाम अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया है.

रिजल्ट कैसे देखें

आगरा विश्वविद्यालय यानी डॉ भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी ने विभिन्न कोर्सों में लिए गए परीक्षा का परीक्षा परिणाम अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया है. छात्र अपनी परीक्षा परिणाम डॉ भीमराव यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.dbrau.org.in पर जा कर डाउनलोड कर सकते हैं.

आगरा में मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, पार्वती नदी में डूबने से पांच युवकों की मौत

Dengue Agra: आगरा पुलिस विभाग डेंगू की चपेट में, सिपाही की मौत, 23 पुलिस कर्मी बीमार

रिजल्ट डाउनलोड करने का विभिन्न चरण

  • विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट http://www.dbrau.org.in/ खोलें
  • आगरा विश्वविद्यालय का होम पेज खुलेगा.
  • अब “रिजल्ट लिंक” पर क्लिक करें.
  • यहां मुख्य परीक्षा, सेमेस्टर परीक्षा, चिकित्सा परीक्षा परिणाम लिंक देखेगा.
  • रिजल्ट लिंक पर क्लिक करने के बाद, वहां अपना कोर्स चुनना होगा और ब्रैकेट एरिया में अपना रोल नंबर और कैप्चा दर्ज करना होगा.
  • रोल नंबर दर्ज करने के बाद, परिणाम आपके मोबाइल और कंप्यूट स्क्रीन पर दिखाई दे देगा. अब रिजल्ट को डॉउनलोड किया जा सकता है.

 

यूपी में 20 लाख युवाओं को फ्री लैपटॉप दे रही योगी सरकार, ऐसे करें आवेदन

डॉ बीआर अंबेडकर विश्वविद्यालय के बारे में

डॉ भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय पहले आगरा विश्वविद्यालय के नाम से जाना जाता था. इसकी स्थापना 1927 में की गई थी. आगरा में स्थापित यह एक राज्य विश्वविद्यालय है. वर्तमान में डॉ भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय कुलपति प्रोफेसर अशोक मित्तल हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें