आगरा बर्थ-डे पार्टी हादसाः बिल्डिंग गिरने से 2 की मौत, 1 दर्जन से अधिक युवक घायल

Smart News Team, Last updated: Tue, 24th Aug 2021, 10:34 AM IST
  • आगरा में हुए बर्थ डे पार्टी हादसे में बिल्डिंग गिरने से दो युवकों की मौत हो गई और करीब 15 युवक घायल है जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस बात की पुष्टि जिले के एसएसपी मुनिराज ने की. उन्होंने कहा कि गनीमत यह रही कि पार्टी में हादसे से पहले कई युवक पहले जा चुके थे, वरना बड़ा हादसा हो सकता था.
आगरा बर्थ-डे पार्टी हादसाः बिल्डिंग गिरने से 2 की मौत, आधा दर्जन से अधिक युवक घायल

आगरा. आगरा में दोस्त की बर्थ-डे पार्टी में उसकी खुशी में शामिल होने पहुंची युवा टोली को इस बात का अंदाजा नहीं था कि एक दोस्त की पार्टी में दो दोस्तों को हमेशा के लिए अपने बीच से खो देंगे और जीवनभर न भूलने वाला हादसा हो जाएगा. हम बात कर रहे हैं, ताजगंज के गांव धांधूपुरा में सोमवार रात एक बिल्डिंग में आयोजित बर्थ-डे पार्टी का. जहां पूरी बिल्डिंग एकाएक गिर गई और कुछ देर पहले तन के खड़ी दो मंजिला बिल्डिंग मलबे का ढेर बन चुकी थी और इस ढेर में आधा सैकड़ा के करीब जिंदगियां दब गई. 

जिसके बाद घटना की जानकारी मिलते ही भारी संख्या में पुलिस और राहत दल बचाव कार्य के लिए पहुंच गया. जिसमें, कई लोगों को रेस्क्यू किया गया. जिसमें दो जिंदगियां हमेशा के लिए खमोश हो गई. वहीं, पुलिस ने 15 घायलों को निकाला, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. मृतकों की पहचान गांव नगला टीन निवासी अरुण और धांधूपुरा निवासी मंजीत सिंह के रूप में हुई.

आगरा बिल्डिंग हादसा: घर गिरने से 10 मिनट पहले ही निकले थे कई युवक, वर्ना हो सकता...

मकान के दूसरे फ्लोर पर चल रही थी पार्टी

पुलिस के अनुसार, आरपी नगर के एक बिल्डिंग में देर रात एक बर्थ-डे पार्टी चल रही थी. इस दौरान धांधूपुरा निवासी अनिकेत ने अपनी बर्थ-डे पार्टी में करीब 50 युवकों को बुलाया था. सभी मकान के दूसरे फ्लोर पर फिल्मी गानों पर जमकर थिरके रहे थे, इस दौरान अचानक बिल्डिंग गिर गई और सभी युवक मलबे में दब गए. इस दौरान बिल्डिंग गिरने के बाद उठे गुबार से चीखने और चिल्लाने की आवाज आने लगी. जिन युवकों को कम चोट लगी थी, वो बाहर निकल आए और जिन्हें अधिक चोट लगी वो मलबे में ही दबे रहे. पुलिस ने बचाव दल की मदद से करीब 1 दर्जन युवकों को निकालकर शहर के 4 प्रमुख अस्पतालों में भर्ती कराया. इस दौरान जिले के डीएम, एसएसपी समेत फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस मौके पर मौजूद रही. वहीं, पुलिस ने देर रात तक रेस्क्यू चलाया.

कई युवक पहले ही चले गए थे घर वरना हो जाता बड़ा हादसा

एसएसपी मुनिराज ने बताया कि बिल्डिंग गिरने के बाद हुए हादसे में 15 लोग घायल हुए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया. इस घटना में दो युवकों की मौत हुई है. पुलिस ने मौके से मलबा हटा दिया है और अब किसी के दबे होने की आशंका नहीं है. यह मकान गंजेद्र हरिवर्मा ने खरीदा था और इस मकान की मरम्मत करा रहे थे. इस दौरान पहले फ्लोर की छत के नीचे कई बल्लियां लगी थीं. यहीं पर युवक पार्टी कर रहे थे. राहत की बात यह रही कि कई युवक हादसे से पहले चले गए थे, वरना यह हादसा काफी बड़ा हो सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें