आगरा: कोरोना काल में सरकारी ऑफिस में प्रवेश मुश्किल, जानिए क्यों

Smart News Team, Last updated: 02/09/2020 01:18 PM IST
  • आगरा में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. जिसके चलते अब सरकारी कार्यालयों में प्रवेश करना आसान नही होगा. नए नियमों के अनुसार प्रवेश करने के लिए व्यक्ति को मास्क लगाना होगा साथ ही दो बार थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरना होगा.
सरकारी कार्यालय में प्रवेश करने वाले व्यक्ति को हाथ सैनेटाइजर देता कर्मचारी.

आगरा : अब शहर के किसी भी सरकारी कार्यालय में बिना मास्क लगाए प्रवेश नही मिलेगा. इसके साथ ही मुख्य गेट के बाद अनुभाग गेट पर दोबारा थर्मल स्क्रीनिंग करने की भी व्यवस्था की जाएगी. 

जानकारी के मुताबिक कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण सरकारी कार्यालयों में अब प्रवेश पाना आसान नहीं होगा. सरकारी दफ्तरों में जाने के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. इसके साथ ही किसी भी सरकारी कार्यालय में अब प्रवेश के दौरान मुख्य द्वार पर ही शरीर का तापमान चेक किया जाएगा. उसके बाद जिस अनुभाग में फरियादी प्रवेश करेगा, उससे पहले उसके शरीर का तापमान चेक होगा, फिर थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी. आफिस में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भी जरुरी होगा. जिसके तहत ऑफिस में आया कोई फरियादी अधिकारी या कर्मचारी से दो गज की दूरी से ही मिलेगा. यदि बाहर से आने वाला व्यक्ति किसी सीट पर बैठा तो उसके जाने के बाद उस सीट को सेनेटाइज किया  जाएगा. एक बार में एक ही फरियादी को अनुभाग में प्रवेश करने की अनुमति होगी.

आपको बता दें कि आगरा में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक अब तक कुल 2957 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है जिसमें से 2392 मरीज स्वस्थ हो गए हैं जबकि 107  मरीजों की मौत हो चुकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें