आगरा में देवरानी ने जेठानी से झगड़े के बाद अपनी बच्ची ली वापस, जानें पूरा मामला

Smart News Team, Last updated: Mon, 9th Nov 2020, 12:39 PM IST
  • आगरा में देवरानी-जेठानी के बीच का विवाद पुलिस स्टेशन तक पहुंच गया. जिसके बाद देवरानी को उसकी बच्ची वापस मिल गई लेकिन बच्ची और जेठानी के बीच प्यार के कारण बच्ची लौटा दी.
आगरा में देवरानी ने जेठानी से झगड़े के बाद अपनी बच्ची ली वापस, जानें पूरा मामला

आगरा: ताजनगरी के ताजगंज क्षेत्र में देवरानी-जेठानी के बीच विवाद का मामला थाने पहुंच गया. दोनों के बीच देवरानी के बच्ची को लेकर विवाद हो गया. दरअसल बच्ची के लिए एक देवकी तो एक यशोदा बन गई. जन्मदिन के पांच साल बाद अचानक देवकी की ममता जागी थी. उसने अपनी बेटी वापस मांग ली. मामला थाने तक पहुंचा. क्योंकि बच्ची को कानूनी रूप से गोद नहीं लिया गया था, इसलिए पुलिस ने बच्ची देवकी को दे दिया. जिसके बाद यशोदा की याद में बच्ची थाने में ही रोने लगी. यह देख देवकी ने 24 घंटे बाद ही बच्ची को यशोदा के सुपुर्द कर दिया.

जानकारी के मुताबिक मामला ताजगंज क्षेत्र का है. एक जूता कारीगर की शादी को कई साल हो गए. कोई संतान नहीं थी. इसके लिए पत्नी का हर संभव इलाज कराया मगर बच्चा नहीं हुआ. पांच साल पहले देवरानी ने जेठानी से वादा किया वह अपना बच्चा उसे दे देगी. देवरानी का पहले से एक बेटा था. जब वह गर्भवती हुई और उसने एक बेटी को जन्म दिया. 

आगरा में रेलवे ट्रैक के पास झाडियो में मिला महिला का शव, हत्या की आशंका

जन्म के एक दिन बाद ही देवरानी ने अपनी बच्ची को जेठानी के सुपुर्द कर दिया. जिसके बाद जेठ-जेठानी ने बच्ची की परवरिश असली माता-पिता की तरह की. अब बच्ची पांच साल की हो गई है. स्कूल में उसका एडमिशन करा दिया गया. वहां भी माता-पिता की जगह अपना ही नाम लिखाया. लेकिन इसी बीच किसी बात पर जेठानी और देवरानी में ठन गई. देवरानी को गुस्सा आ गया और उसने अपनी बच्ची वापस मांग ली. जेठानी ने नहीं दी तो मामला ताजगंज थाने पहुंचा. कानूनी कारणों से पुलिस ने बच्ची देवरानी को दिला तो दी, लेकिन बच्ची का रो-रो कर बुरा हाल हो गया. जिसके बाद देवरानी ने खुद बच्ची देवरानी को दे दी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें