दिवाली में आगरा के बाजार नहीं होंगे रौशन, कोरोना के कारण नहीं लगेगा मेला

Smart News Team, Last updated: Thu, 29th Oct 2020, 11:33 PM IST
  • आगरा में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने सदर बाजार में दीपावली मेला लगने की अनुमति नहीं दी है. इसी के साथ व्यापरी मंडल ने भी मिलकर इस फैसले का समर्थन किया है.
आगरा में कोरोना महामारी के बीच दिवाली पर मेला नहीं लगेगा.

आगरा. आगरा के सदर बाजार में लगने वाला दीपावली मेला इस बार कोरोना के कारण नहीं लगेगा. संक्रमण के चलते छावनी परिषद ने इस बार यह फैसला किया है. मेला न लगने के कारण इस बार सदर बाजार में रौनक नजर नहीं आयेगी. 

आगरा में लगातार बढते कोरोना केस को लेकर प्रशासन कोई लापरवाही बरतना नहीं चाहता है. इस फैसले से मेला आयोजकों को लाखों रुपये का नुकसान गया हैं. लगातार पांच दिन चलने वाले इस बाजार में हर बार लाखों लोग आते है. लोग यहां से धनतेरस से भाई दूज तक का सभी सामान लेकर जाते है.

आगरा का प्रमुख सदर बाजार दीपावली के मौके पर लाखों आगरा निवासियों को आकर्षित करता है. यह एकमात्र बाजार है जहां दीपावली पर मेले का आयोजन होता है. आगरा और आस-पास के लोग यहां से खरीददारी करने के लिए आते हैं. 

इश्क की खौफनाक सजा, 10 साल की बेटी के सामने ही आशिक ने कर दिए मां के टुकड़े

 आगरा परिषद के पीआरओ डॉ. अशोक शर्मा ने बताया कि पिछली बोर्ड मीटिंग में कोरोना संक्रमण को देखते हुए सदर बाजार में दीपावली मेले को सर्वसम्मति से न लगाने का फैसला किया गया था. उन्होंने कहा कि सदर में मेला लगेगा तो भीड़ उमड़ेगी और जिससे संक्रमण फैलने का खतरा है. 

पुलिस ने नहीं सुनी तो CCTV फुटेज के सहारे बदमाशों की तलाश में खुद ही निकली महिला

अशोक शर्मा कहा, कि पास ही मै सैना की छावनी भी है. सदर बाजार में सेना के जवान व अधिकारी भी आते-जाते रहते हैं. जिससे कारण संकमण का खतरा ओर भी बढ़ जाता है. इसी वजह से इस बार दीपावली पर मेला न लगाने का फैसला किया गया है. इस संबंध में सदर बाजार ट्रेडर्स एसो. के सचिव अंकित गर्ग ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में जनहित में जो भी निर्णय छावनी परिषद द्वारा लिया जाएगा, एसोसिएशन को मान्य होगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें