आगरा: कोरोना की चपेट में आए डॉक्टर सोप के चेयरमैन अशोक जैन का निधन

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Sep 2020, 4:33 PM IST
72 वर्षीय अशोक जैन लगभग एक हफ्ते पहले वे कोरोना से संक्रमित हो गए थे. इसी के चलते उनका इलाज दिल्ली के नियति अस्पताल में चल रहा था. व्यवसायी के साथ-साथ वो एक समाजसेवी भी थे. उनके सेवा प्रकल्प देश के कई राज्यों में चल रहे हैं.
बरेली में Coronavirus का संदेह, चीन से आए दो लोगों के लिए गए सैंपल

आगरा. कोरोना महामारी से मरने वालों में एक और जानी मानी हस्ती का नाम जुड़ गया है. आगरा शहर के जाने माने ब्रांड डॉक्टर सोप की निर्माता कंपनी पीसी कोस्मा सोप लिमिटेड के चेयरमैन अशोक जैन का बुधवार सुबह निधन हो गया. करीब 72 वर्षीय अशोक जैन लगभग एक हफ्ते पहले वे कोरोना से संक्रमित हो गए थे. इसी के चलते उनका इलाज दिल्ली के नियति अस्पताल में चल रहा था. आखिर बुधवार को कोरोना संक्रमण के चलते उनकी मौत हो गई. व्यवसायी के साथ-साथ वो एक समाजसेवी भी थे. 

 फेस्टिवल सीजन शुरू, दो महीने बाद की ट्रेन टिकट वेटिंग लिस्ट 150 तक पहुंची

अशोक जैन के देहांत के परिवार के लोग दुख में है .परिजनों से बात करने पर उन्होंने जानकारी दी है कि उनकी हालत में लगातार सुधार हो रहा था. लेकिन मंगलवार रात उनको दिल का दौरा पड़ा. इसके चलते उनको आईसीयू से रूम में शिफ्ट करने की तैयारी थी. डॉक्टर के काफी प्रयास के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका. 

प्यार की सजा! नाबालिग प्रेमिका के परिवार ने पीट-पीटकर प्रेमी को उतारा मौत के घाट

समाजसेवा के क्षेत्र में उनकी सक्रियता बहुत ज्यादा थी. करीब पांच दशक से भी अधिक के व्यवसायिक जीवन में अनेक समाज की भलाई के कार्य किये. उनके सेवा प्रकल्प देश के कई राज्यों में चल रहे हैं. अपनी व्यवसायिक कुशलता के दम पर उन्होंने अपने भाइयों के साथ मिल कर डॉक्टर सोप को देश का जाना माना ब्रांड बना दिया. उन्होंने इसकी शुरुआत कपड़े धोने के साबुन से शुरू की इसके बाद से सफर डिटर्जेंट एवं टॉयलेट सोप के साथ आगे बढ़ा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें