डॉक्टर भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी के VC अशोक मित्तल का इस्तीफा, राजभवन ने किया मंजूर

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 13th Jan 2022, 7:18 AM IST
वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों के चलते डॉ. भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. अशोक मित्तल ने इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपना इस्तीफा राजभवन भेज दिया, जिसे राज्यपाल ने स्वीकार करते हुए पत्र जारी कर दिया. उनके स्थान पर लखनऊ यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. आलोक राय को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.
डॉक्टर भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी के VC अशोक मित्तल का इस्तीफा, हुआ मंजूर (फोटो सभार लाइव हिंदुस्तान) 

आगरा (भाषा). डॉ. भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. अशोक मित्तल ने इस्तीफा दे दिया. राजभवन ने इस्तीफा स्वीकार करते हुए लखनऊ यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. आलोक कुमा राय को अतिरिक्त प्रभार दिया, जब तक पद पर नई नियुक्ति नहीं हो जाती. प्रो. मित्तल वित्तीय अनियमितताओं, संविदा शिक्षकों की अनियमित नियुक्तियां समेत कई आरोप से घिर गए थे. जिसके बाद 5 जुलाई को उनको कार्य से हटा दिया गया था. 11 फरवरी 2020 को कुलपति बने प्रो. मित्तल की सेवाएं 6 महीने से भी कम समय की रहीं.

कुलपति प्रो. मित्तल के ऊपर लगे आरोपों की जांच तीन सदस्यों की जांच समिति कर रही है. जांच समिति में सेवानिवृत्त न्यायाधीश रंजना पंड्या अध्यक्ष हैं और छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक, सिद्धार्थ विश्वविद्यालय कपिलवस्तु सिद्धार्थ नगर के पूर्व कुलपति प्रो. सुरेंद्र दुबे बतौर सदस्य शामिल हैं. इस कमेटी को जांच रिपोर्ट एक महीने में देनी थी, लेकिन 6 महीने से अधिक समय बीतने के बाद भी रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है.

BJP छोड़ते ही स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी, MP MLA कोर्ट में पेशी का आदेश

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ.प्रदीप श्रीधर ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मित्तल की जगह लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार रॉय को डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है और नई नियुक्ति तक वह यह प्रभार संभालते रहेंगे।

वित्तीय अनियमितताओं सहित अन्य आरोपों के चलते मित्तल को बीते साल पांच जुलाई को कार्य विरत कर दिया गया था।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें