आगरा में 4 साल बाद किसी डॉक्टर का अपहरण, धौलपुर के बीहड़ में कई गैंग सक्रिय

Smart News Team, Last updated: Thu, 15th Jul 2021, 9:33 AM IST
  • आगरा में चार साल बाद किसी डॉक्टर का अपहरण चर्चा में आया है. धौलपुर के बीहड़ में कई ऐसे गैंग सक्रिय है जो फिरौती के लिए अपहरण करते है. लेकिन पकड़ के बीहड़ में पहुंचने के बाद पुलिस भी मजबूर हो जाती है, क्योंकि गैंग के सदस्य फिरौती के लिए अड्डे से दूर जाकर फोन करते है. जिससे उनकी लोकेशन का पता नहीं चल पाता.
विद्या नर्सिंग होम के डॉक्टर उमाकांत गुप्ता (फाइल फोटो)

आगरा. आगरा में चार साल के बाद किसी डॉक्टर के अपहरण की वारदात सामने आई है. विद्या नर्सिंग होम के सीनियर डॉक्टर उमाकांत गुप्ता का अपहरण पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है. इससे पहले 2017 में धौलपुर के गैंग ने डॉ. निखिल बंसल का ग्वालियर हाईवे से अपहरण कर लिया था. डॉ. निखिल अपने क्लीनिक को बंद करके घर जाने के लिए गाड़ी का इंतजार कर रहे थे. इसी दौरान उनका अपहरण कर लिया गया था. उन्हें मुक्त करने के लिए बदमाशों ने फिरौती वसूल की थी. इसके बाद धौलपुर में सक्रिय गैंग आगरा में अपहरण की कई वारदात कर चुका है.

पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक करीब डेढ़ दशक पहले अपहरण और लूट के लिए बदमाश डॉक्टरों को अपना निशाना बनाया करते थे. लेकिन पिछले कुछ सालों में बदमाशों के खिलाफ की गई कार्रवाई के बाद वर्तमान में आगरा में अपहरण की कोई वारदात नहीं हुई. फिरौती के लिए अपहरण करने वाला कोई गिरोह भी हाल में नहीं है. लेकिन धौलपुर के बीहड़ में कई ऐसे गिरोह सक्रिय है जो फिरौती के लिए अपहरण करते है.

आगरा: विद्या नर्सिंग होम के सीनियर डॉक्टर गुमशुदा, परिवार को अपहरण की आशंका

ये गिरोह अपहरण करने के बाद घरवालों से फिरौती की मांग करते है. पकड़ को बीहड़ में ले जाने के बाद गिरोह के सदस्य अपने अड्डे से दूर जाकर फिरौती के लिए फोन करते है. फोन करने के लिए ये लोग फर्जी आई से लिए गए सिम का इस्तेमाल करते है. जिस कारण पुलिस को पता नहीं चल पाता कि पकड़ को कहा रखा गया है और गैंग के सदस्य कहां छिपे हुए है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें