चालक और परिचालक ने लगाया परिवहन निगम को राजस्व का चूना, बिना टिकट भरते थे सवारी

Smart News Team, Last updated: 03/02/2021 01:02 PM IST
  • आगरा की रोडवेज बसों में बिना टिकट के यात्री चढ़ा कर चालक और परिचालक द्वारा परिवहन निगम को राजस्व का चूना लगाने का मामला सामने आया है.
चालक और परिचालक ने लगाया परिवहन निगम को राजस्व का चूना (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा की रोडवेज बसों में बिना टिकट के यात्री चढ़ा कर चालक और परिचालक द्वारा परिवहन निगम को राजस्व का चूना लगाने का मामला सामने आया है. चालक और परिचालक इसके जरिये खुद मोती कमाई कर रहे हैं. वहीं जांच में सामने आया है कि अगर किसी रुट पर कोई चालक चेकिंग के लिए पकड़ा जाता है तो वह तुरंत ही पीछे आरही बस को सचेत कर देता है. इस काम के लिए उन्होंने एक सोशल मीडिया पर एक ग्रुप भी बनाया है.

इस मामले को लेकर आरएम मनोज पुंडीर ने यातायात अधीक्षक एवं सभी सहायक यातायात अधीक्षकों को पत्र के माध्यम से चेतावनी भी दी है. इस बारे में उन्होंने उनका कहा कि इस गड़बड़ी के प्रति सतर्क करते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है. उन्होंने बताया कि केंद्र प्रभारी के माध्यम से चेकिंग भी कराई गई, जिसमें यह मामला पकड़ में आया. बताया जा रहा है कि जांच कस दौरान ही ईदगाह डिपो के संविदा परिचालक राजेश चाहर पकड़ में आये.

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर तेज रफतार ट्रक ने दर्जनों लोगों को रौंदा, चार की मौत

राजेश चाहर ने चेकिंग के दौरान टीम को अपने मोबाइल की जगह चालक का मोबाइल दे दिया. वहीं, जब टीम ने इसपर सख्ती की तो उसने अपना मोबाइल दिया, लेकिन मोबाइल में मौजूद एप को डिलीट कर दिया. हालांकि केंद्र प्रभारी ने मामले को पकड़ लिया, जिससे चला कि ऐसे करीब आधा दर्जन ग्रुप बने हुए हैं, जिनसे चेकिंग करने वालों की लोकेशन शेयर की जाती है. जांच में ही सामने आया कि ग्रुप जय हनुमान जी, राजा शनिदेव, पप्पू की चेली सहित दूसरे नामों से बने हैं, जिनमें 900 से अधिक चालक, परिचालक जुड़े हुए हैं. ये सभी मिलकर राजस्व काे हानि पहुंचा रहे हैं. मामले को लेकर आरएम ने प्रवर्तन दल को काकस को तोड़ने के आदेश दिए, साथ ही पकड़ में आने वाले के खिलाफ कार्रवाई की बात कही.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें