ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आज करेंगे आवेदन तो अगले साल मिलेगा डीएल, जानें वजह

Smart News Team, Last updated: Sun, 6th Dec 2020, 9:22 PM IST
  • आगरा में ड्राइविंग लाइसेंस लेने के लिए आवेदकों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. अभी आवेदन करने वालों को भी फरवरी का स्लाॅट मिल रहा है. जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.
आगरा में ड्राइविंग लाइसेंस के लिए लोगों को करना पड़ रहा है लंबा इंतजार.

आगरा. आगरा में अब ड्राइविंग लाइसेंस आवेदकों को डीएल मिलने में दो-तीन महीने का इंतजार करना पड़ेगा. लाइसेंस के स्लॉट बढ़ाने के बाद भी लोगों को राहत नहीं मिल रही है. अगर आज कोई ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन करता है तो उसे जनवरी-फरवरी का स्लॉट  मिल रहा है. 25 जनवरी 2021 तक के स्लॉट  पूरी तरह से बुक हो चुके हैं. नए आवेदकों को डीएल के लिए लंबा इंतजार करना पड़ेगा.

इस बारे में एआरटीओ प्रशासन एसके सिंह ने कहा कि मार्च से पहले स्लॉट  नहीं बढ़ाया जाएगा. कोरोना काल में दिक्कत न हो इसका ध्यान रखा जा रहा है. उन्होंने कहा कि लोग परेशान न हो इसके लिए अधीनस्थों को निर्देशित किया गया है. आपको बता दें कि रात 12 बजे स्लॉट  बुक होना शुरू होते हैं. जिसके बाद ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदक सारथी साॅफ्टवेयर पर आवेदन करते हैं.

8 करोड़ रुपए के सिक्के हुए डंप, कई कारोबारियों की पूंजी फंसी

ड्राइविंग लाइसेंस की मारामारी को देखते हुए कोरोना काल होने के बावजूद लर्निंग लाइसेंस स्लॉट को बढ़ाकर 300 कर दिया गया है. पहले ये स्लॉट  सिर्फ 120 थे. इसके बावजूद लोगों को परेशान होना पड़ रहा है. जो लोग अभी ड्राइविंग लाइसेंस कर रहे हैं, उनको जनवरी के आखिरी सप्ताह और फरवरी के पहले हफ्ते की वेटिंग मिल रही है.

लड़की अपनी बातों से फंसाती थी फिर उसके साथी खातों को ट्रैक कर लगाते थे सेंध

इतनी लंबी वेटिंग होने की वजह से जिनको नौकरी और दूसरे जरूरी कामों के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत है, उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसको लेकर आए दिन लोग विभागीय अधिकारियों से शिकायत कर रहे हैं.

IPL में अब दिखेगी नई टीम, लखनऊ और कानपुर में से एक को मिलेगी प्रीमियर लीग में जगह

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें