आगरा के गोदाम में ड्रग विभाग का छापा, तीन करोड़ की दवाइयों का जखीरा बरामद

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Jul 2021, 12:09 AM IST
  • आगरा के कमला नगर के लोहिया नगर इलाके में ड्रग विभाग ने घर में बने गोदाम में द्वारा छापा मारा गया है, जिसमें ड्रग विभाग को करीब 3 करोड़ रुपये की दवाइयों का जखीरा प्राप्त हुआ है. हालांकि, मामले में ड्रग माफिया मौके से भागने में सफल रहा है.
ड्रग विभाग को करीब 3 करोड़ रुपये की दवाइयों का जखीरा प्राप्त हुआ है

आगरा:आगरा के कमला नगर के लोहिया नगर इलाके में ड्रग विभाग ने घर में बने गोदाम में द्वारा छापा मारा गया है, जिसमें ड्रग विभाग को करीब 3 करोड़ रुपये की दवाइयों का जखीरा प्राप्त हुआ है. हालांकि, मामले में ड्रग माफिया मौके से भागने में सफल रहा है. इस मामले को लेकर ड्रग इंस्पेक्टर के साथ एसपी सिटी और थाना पुलिस कार्यवाही में जुटी हुई हैं. गोदाम के मालिक का नाम पंकज गुप्ता है, जो कि इंटरनेशनल ड्रग माफिया है.

औषधि विभाग की टीम ने पुलिस फोर्स के साथ शनिवार को बल्केश्वर के लोहियानगर में स्थित एक मकान में छापा मारा था. यहां से विभाग को प्रतिबंधित दवाओं का जखीरा बरामद हुआ. जांच में सामने आया कि घर में बने गोदाम में दवाओं को छिपाकर रखा गया था. ड्रग विभाग द्वारा बरामद की गई दवाओं की कीमत करीब 3 करोड़ बताई जा रही है. जांच में पता चला है कि गोदाम भाजपा नेत्री का है.

भाजपा नेत्री ने अपना यह गोदाम पंकज गुप्ता नाम व्यक्ति को किराए पर दे रखा था. पुलिस ने मामले में जांच करते हुए दो लोगों को हिरासत में लिया है. इससे इतर अवैध दवाओं के कारोबार के तार अन्य राज्यों से जुड़े होने की भी आशंका जताई जा रही है. इसके साथ ही औषधि विभाग के अधिकारियों ने भी दवाओं को जब्त कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. बता दें कि दवाओं को लेकर आगरा में यह पहला मामला सामने नहीं आया है. इससे पहले भी नशे की दवाएं बनाने को लेकर आगरा के गिरोह का नाम सामने आया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें