औषधि विभाग का अवैध गोदाम पर छापा, 50 लाख की दवाएं हुईं बरामद

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Jul 2021, 12:24 AM IST
  • आगरा में औषधि विभाग की टीम द्वारा मंगलवार को आगरा के लोहिया नगर, बल्केश्वर में दवाओं के अवैध गोदाम पर छापा मारा गाया है. इस गोदाम से औषधि विभाग को करीब 150 से अधिक कार्टन दवाइयां बरामद हुई हैं, जिनकी कुल कीमत करीब 50 लाख रुपए बताई जा रही है.
गोदाम से औषधि विभाग को करीब 150 से अधिक कार्टन दवाइयां बरामद हुई हैं

आगरा:आगरा में औषधि विभाग की टीम द्वारा मंगलवार को आगरा के लोहिया नगर, बल्केश्वर में दवाओं के अवैध गोदाम पर छापा मारा गाया है. इस गोदाम से औषधि विभाग को करीब 150 से अधिक कार्टन दवाइयां बरामद हुई हैं, जिनकी कुल कीमत करीब 50 लाख रुपए बताई जा रही है. मामले पर कार्रवाई करते हुए औषधि विभाग की टीम ने गोदाम को सील कर दिया है. इसके साथ ही दवाओं की जांच के लिए नमूने भी अपने साथ ले गए हैं.

गोदमा के बारे में पुलिस द्वारा औषधि विभाग को सूचित किया गया था. सूचना पाते ही विभाग की टीम करीब चार बजे गोदाम पर पहुंची, जहां उन्हें मकान का मालिक चंद्र गुप्ता मिले. मालिक ने पूछताछ में बताया कि गोदाम को मैसर्स मित्तल मेडिकल स्टोर के मालिक मनोज मित्तल को किराए पर दिया गया है. ऐसे में फोन करके औषधि विभाग ने मनोज मित्तल को बुलाया और गोदाम भी खुलवाया. गोदाम खुलने पर दिखा कि तीन कमरों, बरामदे और लॉबी में दवाइयां रखी हुई थीं.

औषधि विभाग को जांच के दौरान किसी भी तरह का लाइसेंस नहीं मिला. लेकिन उन्हें 150 कार्टन दवाइयां बरामद हुईं, जिसमें आयुर्वेदिक, एलोपैथिक और फूड प्रोडक्ट शामिल थे. ऐसे में जांच के लिए इंजेक्शन, टैबलेट सहित पांच दवाओं के नमूने जांच के लिए भेजे भी गए. इस बारे में बात करते हुए औषधि निरीक्षक मोहन दीपक ने बताया कि दवाओं समेत अवैध गोदाम को सील कर दिया गया है. वहीं, मकान मालिक और गोदाम के संचालक के खिलाफ औषधि एवं प्रसाधन अधिनियम 1940 की धारा 18/27 के अंतर्गत धारा 32 के तहत मुकदमा कोर्द में दर्ज कराया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें