आगरा: औषधि विभाग ने 100 से अधिक अवैध दवाओं के गोदामों को बनाया निशाना

Smart News Team, Last updated: Mon, 15th Feb 2021, 4:55 PM IST
  • आगरा में औषधि विभाग के बढ़ते धंधे को लेकर 100 से अधिक अवैध गोदामों को चिह्नित किया है. औषधि विभाग के मुताबिक इन गोदामों से करोड़ों की नकली, नशीली व अवैध दवाओं की सप्लाई की जाती है.
औषधि विभाग ने 100 से अधिक अवैध दवाओं के गोदामों को बनाया निशाना (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा में अवैध दवाओं का धंधा दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है. हाल ही में आगरा में औषधि विभाग ने दवाओं के कारोबार को लेकर 100 से अधिक अवैध गोदामों को चिह्नित किया है. औषधि विभाग के मुताबिक इन गोदामों से करोड़ों की नकली, नशीली व अवैध दवाओं की सप्लाई की जाती है. इसके साथ ही औषधि विभाग का कहना है कि कारोबारियों ने कमर्शियल कॉम्प्लेक्स से लेकर कॉलोनियों तक में अवैध दवाओं के गोदाम बनाए हुए हैं.

मामले के बारे में बात करते हुए औषधि निरीक्षक नरेश मोहन दीपक ने बताया कि अवैध दवाओं के गोदामों की जानकारी जुटाई जा रही है. इसके बाद ही गोदामों पर छापा मारा जाएगा. उन्होंने बताया कि आगरा नकली दवाओं की बिक्री के लिए बड़ी मंडी बन चुका है. ऐसे में यहां इलाज कराना लोगों के लिए खतरे से खाली नहीं है. विभाग ने अवैध दवाओं की बिक्री को लेकर ही राजौरा डिस्ट्रीब्यूटर का वाणिज्य कर विभाग से ब्योरा भी मांगा है.

फतेहपुर सीकरी में बवाल करने वालों की पुलिस ने की रातभर तलाश, एक आरोपी गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि औषधि विभाग की टीम ने आठ फरवरी को राजौरा डिस्ट्रीब्यूटर, सत्यम प्लाजा, सिकंदरा पर छापा मारा था, जिसके बाद उन्होंने नकली दवाइयां भी जब्त की थीं. इससे पहले विभाग ने कमला नगर में जयपुरिया गैंग के अवैध गोदाम में भी छापा मारकर नशीली दवाएं जब्त की थीं. वहीं, बल्केश्वर में भी विभाग ने गोदाम पकड़ा था, जहां से छापा मारकर विभाग ने डायलिसिस में इस्तेमाल होने वाली नशीली दवाओं का जखीरा बरामद किया था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें