ऑनलाइन पढ़ाई की होगी निगरानी, लापरवाह शिक्षकों पर गिरेगी गाज

Smart News Team, Last updated: Sun, 4th Jul 2021, 11:45 AM IST
  • मुख्य सचिव आराधना शुक्ला ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी शिक्षा अधिकारियों को ऑनलाइन शिक्षण को प्रभावी बनाने के निर्देश दिए हैं. जिसके बाद शिक्षकों द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई को देखने के लिए शिक्षाधिकारी इसकी नियमित मानिटरिंग करेंगे.
शिक्षकों द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई को देखने के लिए शिक्षाधिकारी  नियमित मानिटरिंग करेंगे

आगरा. ऑनलाइन शिक्षा के लिए सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक डा. मुकेश अग्रवाल ने विद्यालय खुलने के साथ ही ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए निर्देश दिए है. इसके लिए उन्होंने कहा कि शिक्षक नियमित रुप से ऑनलाइन भी बच्चों को पढ़ाएं. इस मामले में लापरवाही नहीं होनी चाहिए.

शिक्षकों द्वारा ऑनलाइन पढ़ाई को देखने के लिए शिक्षाधिकारी इसकी नियमित मानिटरिंग करेंगे. अगर इस दौरान कोई भी शिक्षक लापरवाही करता है तो उसके खिलाफ तुरंत सख्त कार्रवाई भी की जाएगी. बता दें हाल ही में मुख्य सचिव आराधना शुक्ला ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी शिक्षा अधिकारियों को ऑनलाइन शिक्षण को प्रभावी बनाने के निर्देश दिए थे.

इस मामले के बाद ही मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक डा. मुकेश अग्रवाल ने जऊपुरा स्थित राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व रायभा स्थित राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में दौरा किया.

आगरा धर्मांतरण मामले में 4 की गिरफ्तारी, मुख्य आरोपी अभी भी फरार

इस दौरे में उन्होंने वहां पर शिक्षकों को आदेश दिए कि वह ऑनलाइन शिक्षा व्यवस्था को प्रभावी व सुचारू रूप से संचालित करें. इसके साथ ही ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर विद्यालय के स्टाफ से भी उनके सुझाव मांगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें