शोध छात्रा मर्डर केस: 8 साल बाद भी परिवार को नहीं मिल सका इंसाफ

Smart News Team, Last updated: Mon, 15th Mar 2021, 10:13 AM IST
  • मामला दयालबाग के एक शिक्षण संस्थान के लैब का है. इस मर्डर केस को 8 साल बीत हो गए, लेकिन पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल सका है. केस में तारीख पर पर दी जारी है. यहां तक की अब तक गवाही भी पूरी नहीं हो सकी है. मामले में शिक्षण संस्थान के ही छात्र उदयस्वरूप पर घटना को अंजाम देने का आरोप है. आरोपी फिलहाल जेल में बंद है और मामला कोर्ट में विचाराधीन है.
15 मार्च 2013 को आगरा के एक शिक्षण संस्थान में शोध छात्रा की हत्या कर दी गई थी. (प्रतिकात्मक फोटो)

आगरा- शहर के दयालबाग में 15 मार्च 2013 को एक शोध छात्रा की पेपर कटर से गला काटकर हत्या कर दी गई थी. मामला दयालबाग के एक शिक्षण संस्थान के लैब का है. अब इस मर्डर केस को 8 साल बीत हो गए, लेकिन पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल सका है. केस में तारीख पर पर दी जारी है. यहां तक की अब तक गवाही भी पूरी नहीं हो सकी है. मामले में शिक्षण संस्थान के ही छात्र उदयस्वरूप पर घटना को अंजाम देने का आरोप है. आरोपी फिलहाल जेल में बंद है और मामला कोर्ट में विचाराधीन है.

पीड़िता के पिता कहते हैं कि बेटी की हत्या को 8 साल बीत चुके हैं. हर दिन बेटी को न्याय दिलाने की कोशिश करता हूं. वह आगे बताते हैं कि मामला अदालत में विचाराधीन है. हर माह तारीख पर आना पड़ता है. फिलहाल, गवाही पूरी नहीं हो सकी है. लेकिन कोर्ट से न्याय मिलने की पूरी उम्मीद है. मामले में पीड़िता के पिता चाहते हैं कि उनकी बेटी की हत्या के केस में भी जल्द आरोपी को सजा मिले. मामले में सबसे अहम सबूत डीएनए परीक्षण रिपोर्ट का था. मिली जानकारी के मुताबिक रेप की आशंका के चलते बनाई गई स्लाइड से डीएनए सैंपल लिया गया था. इसका मिलान उदरूस्वरूप के डीएनए से कराया गया था.

आगरा घूमने आई युवती का ऑटो चालक ने किया रेप, मदद का दिया था झांसा

बताते चलें कि इस मर्डर केस के बाद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए आंदोलन हुआ था. छात्रों के अलावा कई संगठनों के पदाधिकारियों ने भी प्रदर्शन किया था. पुलिस पर आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का काफी दबाव था. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया.

आगरा में शक्की पति ने की पत्नी की हत्या की कोशिश, ससुराल पहुंचकर मारा खंजर

जेल से बाहर आए अभिषेक बच्चन, लोगों ने लगाए जिंदाबाद के नारे, जानें पूरा मामला

प्रेमिका की शादी से परेशान युवक ने की खुदकुशी की कोशिश, वीडियो भी किया शेयर

आगरा में भाभी ने अश्लील वेबसाइट पर शेयर किया ननद का नंबर, बताया एस्कार्ट

सांसद कौशल किशोर की बहू ने करी सुसाइड की कोशिश, वीडियो जारी कर लगाया आयुष पर गंभीर आरोप

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें