कोरोना काल में आगरा में हर चौथा मरीज सर्दी, जुकाम, बुखार और खांसी से है परेशान

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Sep 2020, 10:00 PM IST
  • आगरा में हर चौथा मरीज सर्दी जुकाम,बुखार और खांसी से पीड़ित है. जहा संदिग्ध मरीजों की कोरोना की जांच कराई जा रही है
कोरोना संक्रामित

आगरा:  एसएन मेडिकल कालेज और जिला अस्पताल की ओपीडी में पहुंच रहा हर चौथा मरीज सर्दी जुकाम.बुखार और खांसी से पीड़ित है. जहा संदिग्ध मरीजों की कोरोना की जांच कराई जा रही है. एसएन मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में संचालित ओपीडी में सोमवार को 350 मरीज परामर्श लेने के लिए पहुंचे.

इनमें से 90 सर्दी, जुकाम, बुखार और खांसी से पीड़ित थे. इन मरीजों की स्क्रीनिग की गई. संदिग्ध मरीजों की कोरोना की जांच भी कराई गई. जिला अस्पताल में सोमवार को कुल 660 मरीजों ने ओपीडी में पंजीकरण कराया. इनमें से 170 सर्दी जुकाम, बुखार और खांसी के थे.

आगरा की स्थिति देश के दस बड़े शहरों से बेहतर, डीएम ने बताए कोरोना बचाव के उपचार

कोरोना संक्रमण के बीच बदलते मौसम में इन दिनों जुकाम-बुखार के साथ डेंगू, चिकनगुनिया व अन्य संक्रामक रोगों का कहर भी शुरू हो गया है. जिला अस्पताल से लेकर निजी अस्पताल तक में मरीजों का तांता लगा है. कोरोना संक्रमण को लेकर भी तमाम लोग आशंकित हैं.

ताज की शाही मस्जिद में नमाज पढ़नी है तो घर पर ही करना होगा वुजू, ये हैं नए बदलाव

चिकित्सकों का कहना है कि तीन दिन तक निगरानी के बाद आराम न होने पर विशेषज्ञों से संपर्क कर जांच कराना जरूरी है. इस समय स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही भारी पड़ सकती है. जनता पहले से खौफ के साए में जी रहे थे कि इन दिनों बदलते मौसम का भी कहर शुरू हो गया है. दिन में तेज धूप व उमस व रात में ओस गिरने की वजह से लोग सर्दी, जुकाम, बुखार आदि की चपेट में आ रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें