आगरा में नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़, पुलिस की रेड में एक गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Thu, 8th Jul 2021, 4:29 PM IST
  • खड़वाई गांव में पुलिस ने छापा मारकर भारी मात्रा में नकली शराब बरामद की है. छापेमारी के दौरान पुलिस ने स्प्रिट से नकली शराब बनाने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया जबकि 3 लोग भागने में कामयाब रहे.
नकली शराब की फैक्ट्री पकड़ी गई

आगरा: सिकंदरा के खड़वाई गांव में पुलिस ने छापा मारकर भारी मात्रा में नकली शराब बरामद की है. छापेमारी के दौरान पुलिस ने स्प्रिट से नकली शराब बनाने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया जबकि 3 लोग भागने में कामयाब रहे. पुलिस ने मौके से नकली शराब, लेबल, क्यूआर कोड और शराब बनाने की मशीन जब्त कर ली है.

पुलिस को सूचना मिली थी कि खड़वाई गांव के एक मकान में नकली शराब बनाने का गोरखधंधा चल रहा है. इसी आधार पर पुलिस ने छापा मारा तो पता चला कि यहां रेक्टिफाइड स्प्रिट मिलाकर नकली शराब तैयार की जाती है. शराब को बोतल में भरने के बाद उसपर रैपर लगाकर बिक्री के लिए भेजा जाता है. रैपर पर नकली क्यूआर कोड का भी इस्तेमाल होता था.

UP धर्मांतरण: हिंदू बनकर पूर्व IAS की बेटी को फंसाने वाले आरिफ पर लगा SC/ST एक्ट

एक हफ्ते पहले ही ये नकली शराब की फैक्ट्री खोली गई थी. यहां तैयार की जाने वाली शराब को फतेहाबाद और खेरागढ़ के ठेकों पर सप्लाई किया जाता था. इसके अलावा राजस्थान में भी इस शराब को बिक्री के लिए भेजा जाता था.

भाजपा नेता की दरोगा को धमकी- बाइक छोड़ नहीं तो नौकरी करना सिखा दूंगा

फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और बाकी बचे 3 आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है. पुलिस को मौके से 500 लीटर बनी हुई नकली शराब, 200 लीटर रेक्टिफाइड स्प्रिट समेत मशीन भी मिली है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें