आगरा रेलवे ट्रैक पर मिला किसान का शव, बेची थी पौने दो करोड़ की जमीन, हत्या का शक

Smart News Team, Last updated: 15/10/2020 10:06 AM IST
  • आगरा के एक किसान का शव बुधवार को गांव जखौदा के पास आगरा-झांसी रेलवे लाइन पर मिला है. इस किसान ने कुछ दिनों करीब पौने दो करोड़ की जमीन बेची थी. किसान के परिवार वालों ने हत्या की आशंका जताई है.
आगरा रेलवे ट्रेक पर किसान का शक मिला.

आगरा. आगरा के सिरौली गांव के रहने वाले एक किसान चंद्रभान का शव बुधवार को आगरा-झांसी रेलवे लाइन के पास पर मिला है. बताया जा रहा है कि चंद्रभान ने कुछ दिनों पहले पौने दो करोड़ की जमीन बेची थी. इस घटना के बाद परिजनों ने पैसे के लेन-देन को लेकर हत्या की आशंका जताई है. 

मृतक किसान चंद्रभान ने कुछ दिन पहले अपनी नौ बीघा जमीन, 1.75 करोड़ रुपये में बेची थी. पुलिस को मृतक किसान की जेब में एक पर्ची भी मिली, जिसमें 35 लाख रुपये का हिसाब-किताब लिखा है. परिवार वालों ने उनकी हत्या की आशंका जताई है. परिजनों के अनुसार मृतक ने कई लाख रुपये अपनी पहचान वालों को उधार दिए थे. इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

बुधवार सुबह आगरा के मलपुरा थाने की पुलिस को सूचना मिली कि आगरा झांसी रेलवे ट्रैक पर गांव जखौदा रेलवे फाटक के पास किसी व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है. पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस ने शव की तलाशी ली तो उन्हें मृतक की जेब से 70 रुपये, आधार कार्ड एवं एक कागज मिला. आधार कार्ड के आधार पर शव की पहचान 50 साल के चंद्रभान उर्फ पप्पू निवासी सिरौली के रूप में हुई. 

SC/ST एक्ट में केस होने पर जिंदा जली महिला, डीएम के आश्वासन के बाद अंतिम संस्कार

पुलिस की सूचना पर मौके पर पहुंचे परिजनों ने चंद्रभान की पुष्टि की. पुलिस इस मामले को आत्महत्या का मान रही थी. जबकि मृतक के परिजन मामले को किसी भी सूरत में खुदकुशी मानने को तैयार नहीं हैं. मृतक के भाई अमित ने पुलिस से कहा कि उनके भाई की हत्या हुई है और हत्या कर शव को रेलवे लाइन पर फेंका गया है.  

आगरा SSP साइबर क्राइम के शिकार, अपराधी ने फर्जी FB आईडी बनाकर मांगे पैसे

अमित ने पुलिस को बताया कि चंद्रभान दो दिन से यह बोल रहा था कि उसकी जान को खतरा है. वहीं इस मामले में मलपुरा थाने के प्रभारी अनुराग शर्मा का कहना है कि मृतक किसान के परिजनों की तहरीर पर कार्यवाही की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें