आगरा कमिश्नरी में किसानों का प्रदर्शन, घुटनों के बल लेटकर जताया विरोध

Smart News Team, Last updated: Sat, 24th Oct 2020, 5:48 PM IST
  • 10 दिन के भीतर कोई कार्यवाही नहीं करने पर इस बार किसान बहुत दूरी से मंडलायुक्त तक घुटनों के बल लेटकर प्रदर्शन करेंगे, भूमि अधिग्रहण प्रकरण के चलते कमिश्नरी के सामने किसानों ने घुटनों के बल लेट कर प्रदर्शन किया.
भूमिअधिग्रहण की जांच के लिए किसान प्रदर्शन करते हुए,

आगरा. किसानों ने शुक्रवार को मंडलायुक्त कार्यालय के सामने घुटनों के बल लेटकर घोटालों के खुलासे करने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया. किसानों की मांग है कि इनर रिंग रोड, लेदर पार्क और लैंड पार्सल के घोटाले की जांच कर खुलासा किया जाए और दोषियों को सजा दी जाए. इसके साथ ही किसानों ने अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि दोषियों को बचाने के लिए अधिकारी उनकी रिपोर्ट्स को दबाने की कोशिश कर रहे हैं.

भूमि अधिग्रहण प्रकरण की जांच को मंडलायुक्त कार्यालय पूरा नहीं कर पा रहा है. इस पर किसान नेता श्याम सिंह चाहर का कहना है कि मंडलायुक्त ने इस जांच को दबा रखा है वे इस अधिग्रहण प्रकरण में सामने आने वाले दोषियों को बचाना चाहते हैं. इसी मामले पर किसानों का कहना है कि वे हर कीमत पर इन दोषियों को सजा दिलवाना चाहते हैं. अन्य किसान नेता सोमवीर यादव का कहना है कि किसान यह कभी भी बर्दाश्त नहीं करेंगे कि उनके अधिकारों के साथ किसानों के हक पर दूसरे लोग डाका डाले. प्रगतिशील किसानों में से एक मुकेश पाठक का कहना है कि अगर दंडात्मक रूप से प्रशासन दोषियों पर कार्रवाई नहीं करेगा तो प्रदर्शन करने के लिए किसान सड़क पर उतर आएंगे.

Agra AQI: ताजनगरी का वायु प्रदूषण स्तर खराब, जहरीली हुई हवा, दमा के मरीज बढ़े

किसानों ने प्रशासन को 10 दिनों के भीतर कार्रवाई करने की बात कहते हुए इस बात से अवगत करवाया कि अगर कोई कार्यवाही नहीं की जाएगी तो सभी किसान बहुत दूर से कमिश्नरी तक घुटनों के बल लेटकर प्रदर्शन करते हुए पहुंचेंगे. इस घटना के बाद में किसानों से लिखित संदेश एसीएम चतुर्थ विनोद जोशी ने प्राप्त किया. प्रदर्शनकारियों में अनेक किसान मौजूद थे. इन सभी में मुख्य रूप से लाखन सिंह त्यागी, प्रदीप शर्मा, राकेश सोलंकी, भगवान सिंह सोलंकी, मुकेश पाठक, देवप्रकाश, शिवप्रसाद शुक्ला, अवनीश यादव, ऋषि यादव, रविन्द्र सिंह पप्पू, विनोद शुक्ला, संदीप कुमार, प्रह्लाद यादव, अनिल कुमार, उदयवीर सिंह, रामगोपाल शर्मा आदि किसान मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें