आगरा में बेटी के साथ पिता ने किया दुष्कर्म अब कोर्ट से मिली उम्र कैद की सजा

Smart News Team, Last updated: 09/02/2021 03:41 PM IST
  • आगरा में मानवता को शर्मसार करने का मामला सामने आया है. जहां एक पिता ने अपनी ही बेटी का दुष्कर्म किया. इस मामले को लेकर विशेष न्यायाधीश ने पॉक्सो एक्ट के तहत शख्स को उम्र कैद की सजा सुनाई है.
आगरा में बेटी के साथ पिता ने किया दुष्कर्म अब कोर्ट से मिली उम्र कैद की सजा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा में मानवता को शर्मसार करने का मामला सामने आया है. दरअसल, आगरा में एक पिता ने अपनी ही बेटी का दुष्कर्म किया. इस मामले को लेकर विशेष न्यायाधीश ने पॉक्सो एक्ट के तहत शख्स को उम्र कैद की सजा सुनाई है. बताया जा रहा है कि आरोपी अपनी आखिरी सांस तक जिंदगी जेल में ही काटेगा. इस मामले के बारे में बात करते हुए विशेष न्यायाधीश ने कहा कि आरोपी ने न केवल कानून का उल्लंघन किया है, बल्कि हजारों सालों से भी अधिक समृद्ध भारतीय परंपरा और संस्कारों का भी घोर अपमान किया है.

दुष्कर्म के आरोपी के बारे में बात करते हुए विशेष न्यायाधीश ने कहा कि ऐसे व्यक्ति का समाज में कोई स्थान नहीं है. आरोपित का अपराध अक्षम्य है.ऐसा व्यक्ति कानून का ही नहीं बल्कि समाज एवं प्रकृति का भी अपराधी है. आरोपित कठोर सजा का पात्र है. इसकी सजा से समाज में यह संदेश पहुंचेगा कि ऐसे लोगों का समाज में कोई स्थान नहीं है. विशेष न्यायाधीश ने यह तीखी टिप्पणी करते हुए आरोपी पिता को आजीवन कारावास की सजा सुनाई.

पुलिसकर्मी सीखेंगे फ्रेंच और जर्मन भाषा, विदेशी पर्यटकों के लिए हो रहा प्रयास

आगरा में हुआ यह मामला साल 2015 का है, जिसमें जगदीशफुरा थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने अपने पति के खिलाफ बेटी से दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज कराया था. महिला ने बताया कि वह अपनी बहन की हालत खराब होने पर अस्पताल गई थी और उसकी 12 साल की बेटी व छोटा बेटा घर पर पति के पास ही था. ऐसे में उसके पति ने बेटी को करीब दस दिनों तक अपनी हैवानियत का शिकार बनाया. मां के घर लौटने पर पुत्री ने अपनी मां को दुष्कर्म की जानकारी दी. बच्ची ने बताया कि उसके पिता ने धमकी दी थी कि अगर वह किसी को यह बात बताती है तो वह उसे जान से मार देगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें