आगरा समेत कई जिलों के निवेशकों की रकम हड़प गई फाइनेंस कंपनी, अब से भटक रहे लोग

Smart News Team, Last updated: Tue, 2nd Feb 2021, 8:48 PM IST
  • कोलकाता की फाइनेंस कंपनी द्वारा आगरा, फिरोजाबादा और मथुरा समेत कई जिलों के निवेशकों की रकम हड़पने का मामला सामने आया है. निवेशकों की रकम हड़पने के बाद कंपनी का अधिकारी कार्यालय में ताला लगाकर फरार हो गया है.
आगरा समेत कई जिलों के निवेशकों की रकम हड़प गई फाइनेंस कंपनी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोलकाता की फाइनेंस कंपनी द्वारा आगरा, फिरोजाबादा और मथुरा समेत कई जिलों के निवेशकों की रकम हड़पने का मामला सामने आया है. निवेशकों की रकम हड़पने के बाद कंपनी का अधिकारी कार्यालय में ताला लगाकर फरार हो गया है. बताया जा रहा है कि इस मामले से पीड़ित लोग बीते तीन साल से लगातार ही दर-दर भटक रहे हैं. उन्होंने इस बात को लेकर अधिकारी पर मुकदमा भी दर्ज कराया था, इसके बाद भी आरोपी पुलिस की पहुंच से फरार चल रहा है.

अधिकारी से अपनी रकम वापिस मांगने के लिए सभी निवेशकों ने अपनी एसोसिएशन भी बना ली है. इस बारे में बात करते हुए फील्ड वर्कर एवं निवेशक कल्याण एसोसिएशन के प्रमुख महासचिव वेद प्रकाश ने बताया कि फाइनेंस कंपनी का शिकार हुए लोगों की संख्या सैंकड़ों में हैं. बताया जा रहा है कि यह कंपनी कोलकाता की थी, जिसने आगरा के संजय प्लेस में अपना कार्यालय खोला था. कंपनी का नाम ग्रीन टच प्रोजेक्टस लिमिटेड और सोवरजीन मल्टी परपज कोअपारेटिव है.

आगरा: बीमा कंपनी के अधिकारी बन 200 लोगों से की 3 करोड़ की ठगी, 3 बदमाश गिरफ्तार

रिपोर्ट के मुताबिक कोलकाता की कंपनी ने यहां पर अपने एजेंट और अधिकारी रखे थे. उन्होंने कंपनी की विभिन्न बचत योजनाओं और सावधि जमा योजना में पांच वर्ष में रकम दोगुनी होने का लोगों को झांसा दिया. ऐसे में बड़ी संख्या में लोगों ने कंपनी में अपनी जमा पूंजी निवेश कर दी. साल 2018 में लोगों ने जब निवेश की हुई रकम की समयावधि पूरी होने के बाद उसकी वापसी की मांग की तो अधिकारियों ने टालमटोल करना शुरू कर दिया. वहीं, निवेशकों द्वारा दबाव बनाने पर अधिकारियों ने संजय प्लेस में स्थित कार्यालय पर ताला लगा दिया और अचानक गायब भी हो गए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें