किसान के घर में लगी आग, चपेट में आईं पांच अन्य झोपड़ियां

Smart News Team, Last updated: Tue, 16th Mar 2021, 3:25 PM IST
  • आगरा के एक किसान के घर में लगी आग ने वहां बनी अन्य झोपड़ियों को भी अपनी चपेट में ले लिया. इस आग से दो दुधारू गाय और बछड़ा जलकर उसमें ही मर गया. साथ ही झोपड़ी में रखा सामान भी जलकर राख हो गया.
किसान के घर में लगी आग, चपेट में आईं पांच अन्य झोपड़ियां (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा के एक किसान के घर में भीषण आग लग गई और आग इतनी ज्यादा बढ़ गई कि उसने वहां बनी अन्य झोपड़ियों को भी अपनी चपेट में ले लिया. हालांकि, ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के बाद आग तो बुझ गई, लेकिन इस आग के कारण उनकी दो दुधारू गाय और बछड़ा जलकर उसमें ही मर गया. इतना ही नहीं, झोपड़ी में आग लगने के कारण उसमें रखे कपड़े, नकदी व अन्य सामान भी जलकर राख हो गए.

मामला आगरा के खेड़ागढ़ गांव के रुधऊ निवासी किसान रन सिंह का है, जिसके आसपास उनके भाई सालिगराम, नौरंगी, कोक सिंह और पंचम सिंह की भी झोपड़ियां बनी हुई हैं. बीते सोमवार की दोपहर उन्हीं में से एक झोपड़ी के छप्पर में आग लग गई, जिसने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर दिया. ये आग की लपटें धीरे-धीरे बाकी झोपड़ियों तक पहुंच गईं और उन्होंने झोपड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया. झोपड़ियों में लगी इस आग के कारण गांव में भी अफरा-तफरी मच गई.

आगरा के इस गांव में बेटी को बनाया गया प्रधान, दी महिला सशक्तिकरण की मिसाल

ग्रामीणों ने आग पर पानी डालकर इसे काबू करने की कोशिश की. ऐसे में दो घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझ पाई. लेकिन आग के कारण झोपड़ी में रखा सामान, कपड़े, नकदी और शादी का सामान जल गया. हैरान करने वाली बात तो यह है कि आग को लेकर फायर ब्रिगेड को भी सूचित किया गया था, लेकिन वह घटना के ढाई घंटे बाद वहां पहुंची. इसे लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश भी देखने को मिला. मामले की सूचना पर राजस्व निरीक्षक रामगोपाल अग्रवाल और पशु चिकित्सक केदारनाथ भी वहां पहुंचे. दूसरी और किसान भाइयों ने मुआवजे की मांग की.

पांच वर्षीय बच्ची के साथ नाबालिग ने टॉफी देने के बहाने किया रेप, सुधार गृह भेजा

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें