आगरा सांसद के बाद टूरिस्टों ने ASI से की रात में ताज महल को खोलने की मांग

Smart News Team, Last updated: Sun, 21st Feb 2021, 4:56 PM IST
  • पर्यटक दिन में तो ताज का दीदार कर पा रहे हैं लेकिन ताज का रात्रि दर्शन फिलहाल बंद है. इसके अलावा यही स्थिति एडीए द्वारा संचालित मेहताब बाग व्यू प्वाइंट की है. वो भी रात में नहीं खुल रहा है. बताते चलें कि दिन में हजारों पर्यटकों की भीड़ को ताजमहल में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण यानि एएसआइ द्वारा मैनेज किया जा रहा है.
कोरोना के कारण बीते साल 17 मार्च से ताजमहल पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया था.

आगरा- बीते 11 महीनों से टूरिस्ट ताजमहल का रात में दीदार नहीं कर पा रहे है. ताजमहल समेत शहर के तमाम नाइट टूरिज्म बंद है. लोगों का कहना है कि अगर एक दिन में 28 हजार पर्यटक आ चुके हैं तो 400 पर्यटकों के लिए ताजमहल खोलने में क्या दिक्कत है. गौरतलब है कि बीते साल 17 मार्च से ताजमहल पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया था. जिसके बाद 188 दिनों की रिकार्ड बंदी के बाद ताजमहल 21 सितंबर को खोला गया था.

बताते चलें कि बीते साल सितंबर में पर्यटकों के लिए ताजमहल खोलने के बाद पांच हजार पर्यटकों की कैपिंग लागू की गई. फिलहाल, ऑनलाइन टिकट बुकिंग पर 15 हजार की कैपिंग है. इसके बाद टिकट विंडो खोलकर टिकट बेचे जा रहे हैं. पिछले रविवार को दिनभर में करीब 28 हजार पर्यटकों ने ताजमहल देखा था.

आगरा की ग्राम पंचायतों पर होगी हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी

पर्यटक दिन में तो ताज का दीदार कर पा रहे हैं लेकिन ताज का रात्रि दर्शन फिलहाल बंद है. इसके अलावा यही स्थिति एडीए द्वारा संचालित मेहताब बाग व्यू प्वाइंट की है. वो भी रात में नहीं खुल रहा है. बताते चलें कि दिन में हजारों पर्यटकों की भीड़ को ताजमहल में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण यानि एएसआइ द्वारा मैनेज किया जा रहा है. पर्यटन उद्यमी ताजमहल रात्रि दर्शन की पुन: शुरुआत की मांग कर रहे हैं. फिलहाल, एएसआइ इसके लिए गृह मंत्रालय से कोई स्टैंडर्ड आपरेटिंग प्रोसीजर यानि एसओपी जारी नहीं होने की बात कह रहा है.

स्कूल को बनाया परीक्षा केंद्र, न पर्याप्त फर्नीचर और न थी बिजली की व्यवस्था

आगरा में साढ़े सात लाख की चोरी, सीसीटीवी फुटेज के सहारे जांच में जुटी पुलिस

ऑनलाइन मोबाइल खरीदने का दिया लालच, फिर ठगे 30 हजार रुपये

अलीगढ़ का सिपाही धोखाधड़ी में फंसा, मेडिकल स्टोर से बिक रही थी शराब, एक गिरफ्तार

बैंक लुटेरों ने ही पेट्रोल पंप पर की थी वारदात, SNMC से आखिरी कोविड मरीज विदा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें