दिल का दौरा पड़ने से समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री शिव कुमार राठौर का निधन

Smart News Team, Last updated: 03/05/2021 09:40 AM IST
  • समाजवादी पार्टी के नेता शिव कुमार राठौर की अचानक हृदय गति रुकने से मृत्यु हो गई. शिव कुमार 2012 में वह लघु उद्योग निगम के चेयरमैन और दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री रहे थे.
दिल का दौरा पड़ने से समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री शिव कुमार राठौर का निधन

आगरा। यूपी के आगरा में शमसाबाद नगर पालिका क्षेत्र से तीन बार चेयरमैन रहे रविवार को समाजवादी पार्टी के नेता शिव कुमार राठौर की अचानक हृदय गति रुकने से मृत्यु हो गई. शिव कुमार 2012 में वह लघु उद्योग निगम के चेयरमैन और दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री रहे थे. उनके निधन से पूरी सपा में शोक की लहर दौड़ गई है.

समाजवादी पार्टी के शिव कुमार राठौर पिछले कई दिनों से चेन्नई के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे जहां रविवार दोपहर दिल बंद हो जाने से निधन हो गया. सोमवार सुबह उनके शव को अंतिम संस्कार के लिए आगरा लाया जाएगा. शिव कुमार ने राजनीतिक की शुरुआत 1989 में थी. तब वह शमसाबाद नगर पालिका से पहली बार निर्विरोध सभासद बने थे. फिर शिव कुमार ने 1995 में पहली बार नगर पालिका चेयरमैन पद पर जीत हासिल की है.

CM योगी का यूपी के मजदूरों को तोहफा, सभी को मिलेगा 2 लाख का सुरक्षा बीमा

लगातार तीन बार चेयरमैन रहने के बाद 2002 में उनकी पत्नी लक्ष्मी देवी चेयरमैन बनीं. उस समय के पास 2002 में शिव कुमार ने सपा की टिकट पर छावनी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था. 2012 में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उन्हें राज्यमंत्री का दर्जा देते हुए लघु उद्योग निगम का चेयरमैन बनाया था.

विकास दुबे के खौफ की कहानी, 25 साल बाद बिकरू के लोगों ने चुना प्रधान, इनकी जीत

शिव कुमार के निधन की खबर पर सपा राष्ट्रीय महासचिव रामजी लाल सुमन ने शोक व्यक्त किया. जिलाध्यक्ष रामगोपाल बघेल ने कहा पार्टी ने एक बड़ा नेता खो दिया है. शिव कुमार के निधन पर शहर अध्यक्ष वाजिद निसार ने कहा शिव कुमार की कमी कभी पूरी नहीं हो सकती. पूर्व विधायक मधुसूदन शर्मा, अनिल रावत, ममता टपलू, वीनू महाजन, मदन गर्ग, जेपी यादव, राजपाल यादव, राकेश धनगर, पार्षद सुनील राठौर, रामनरेश यादव ने उनके निधन पर शोक प्रकट किया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें