आगरा: एक समय पर दो पदों पर नियुक्त महिला टीचर की गई नौकरी, FIR दर्ज

Smart News Team, Last updated: Thu, 22nd Oct 2020, 11:53 PM IST
  • बेसिक शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार यादव के बताया है कि एक ही नाम के दो व्यक्तियों की नियुक्तियों के मामले के सामने आने के बाद शिक्षिका को नोटिस दिए गए और साथ में विज्ञप्ति भी जारी कर उन्हें प्रस्तुत होने के संदेश दिए गए थे.
दो पदों पर नियुक्त टीचर की सेवाओं की किया रद्द. (प्रतीकात्मक फोटो)

आगरा. बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय स्कूल में नियुक्त में गड़बड़ी का मामला सामने आने के बाद शिक्षिका की सेवा को समाप्त कर दिया है और उस पर कानूनी कार्रवाइ की जाने की तैयारी की जा रही है. दो जनपदों में नियुक्ति के मामले में शिक्षिका को अपना पक्ष रखने के लिए संतोष कुमारी को बुलाया गया था जिसके बाद शिक्षिका नहीं पहुँची थी. जांच की प्रक्रिया पूरी करने के बाद विभाग ने शिक्षिका की सेवा समाप्त करने का निर्णय लिया है और इस मामले में एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है. 

बेसिक शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार यादव के बताया है कि एक ही नाम के दो व्यक्तियों की नियुक्तियों के मामले के सामने आने के बाद शिक्षिका को नोटिस दिए गए और साथ में विज्ञप्ति भी जारी कर उन्हें प्रस्तुत होने के संदेश दिए गए थे. लेकिन प्रस्तुत न होने पर उनकी सेवा को रद्द कर दिया है. अब विभाग एफआईआर कराने के बाद आगे की प्रक्रिया की जाएगी.

आगरा: पत्नी ने किया आत्मदाह, इंसाफ के लिए दर-दर भटक रहा है फौजी पति

अपको बता दें कि यह मामला जून महीने का है जब वित्त एवं लेखाधिकारी के सामने बेसिक शिक्षा विभाग में एक शिक्षिका के दो जनपदों में नियुक्त होने का मामला समाने आया था. एत्मादपुर ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय, मितावली में तैनात हैं और कन्नौज में भी मिली संतोश कुमारी नाम की महिला नियुक्ति थी. दोनों की पैन संख्या के साथ जन्मतिथि भी एक थी. जिसके बाद मामले की जांच हुई और महिला नोटिस भेजा गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें