आगरा: सस्ते दाम में स्कूटी दिलाने का झांसा देकर दिव्यांग से ठगे 20500 रुपये

Smart News Team, Last updated: Mon, 1st Feb 2021, 5:42 PM IST
  • आगरा के बाह में दिव्यांग से सस्ती स्कूटी दिलाने के नाम पर करीब 20,500 रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. मामले को लेकर पीड़ित ने थाने में भी तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. वहीं, दूसरी और मामले को लेकर पुलिस भी जांच में लगी हुई है.
आगरा: सस्ते दाम में स्कूटी दिलाने का झांसा देकर दिव्यांग से ठगे 20500 रुपये (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा के बाह में दिव्यांग से सस्ती स्कूटी दिलाने के नाम पर करीब 20,500 रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. ठगी का शिकार हुए युवक ने बताया कि वह फेसबुक पर आरोपी से कुछ ही दिनों पहले संपर्क में आया था. सस्ती स्कूटी दिलाने के नाम पर उसने अपने खाते में पैसे मंगवाए. इस मामले को लेकर पीड़ित ने थाने में भी तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. वहीं, दूसरी और मामले को लेकर पुलिस भी जांच में लगी हुई है.

ठगी का शिकार हुए युवक का नाम ऋषि कुमार है, जो कि बाह के मढ़ैया दोदा पुरा का रहने वाला है. फेसबुक के जरिए वह रायबरेली रोड, आगरा निवासी अमरेश के संपर्क में आया था. अमरेश ने ऋषि को सस्ती स्कूटी दिलाने का वादा कर पहले ऑनलाइन 4200 रुपये अपने खाते में मंगवाए. इसके बाद आरोपी ने 10 हजार रुपये अपने बैंक खाते में भी जमा कराए. ऋषि कुमार ने बताया कि अमरेश ने उससे दोबारा 6300 रुपये देने को कहा और बोला कि इसमें से छह हजार रुपये उसके खाते में वापस आ जाएंगे. लेकिन पैसे वापस नहीं लौटे.

यमुना एक्सप्रेस वे के किनारे बसेगा नया आगरा शहर, क्रिकेट स्टेडियम भी बनेगा

अमरेश के कहे मुताबिक ऋषि ने बताया कि आरोपी ने उससे चार हजार रुपये और देने की मांग की, साथ ही आश्वासन दिया कि दो से तीन दिन के भीतर ही ऋषि कुमार के पास स्कूटी पहुंच जाएगी. लेकिन इसी बीच युवक को ठगी का शक हो गया, जिसपर उसने फोन कर अपनी रकम मांगी. लेकिन फोन करने के बाद ही शातिर ने अपना फोन बंद कर दिया. इस मामले में इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने कहा कि पीड़ित से हुई ठगी की जांच की जा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें