फर्जी RTO बूथ खोलकर ऑनलाइन रोड TAX वसूलने वाला गैंग पकड़ा गया, मुख्य आरोपी फरार

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Jul 2021, 1:26 PM IST
पुलिस ने आगरा से रविवार को फर्जी आरटीओ बूथ खोलकर ऑनलाइन रोड टैक्स वसूलने वाले गिरोह के चार लोगों को पकड़ा है. ये लोग अपने फर्जी वेबसाइट की मदद से लोगों को ऑनलाइन रसीद पकड़वा कर पैसे की ठगी करते थे. इस गैंग के मुख्य आरोपी के साथ 4 लोग अभी फरार चल रहे हैं. जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.
फर्जी वेबसाइट की मदद से रोड टैक्स नाम पर रसीद काट कर वसूली करने वाले चार गिरफ्तार.(प्रतीकात्मक फोटो)

आगरा : रेंज साइबर थाना की पुलिस ने रविवार को एक ऐसी गैंग को पकड़ा है, जो ऑनलाइन रोड टैक्स वसूलने के नाम पर आम लोगों के साथ सरकार को भी चूना लगा रही थी. पुलिस के द्वारा पकड़ी गई यह गैंग फर्जी आरटीओ बूथ खोलकर लोगों का ऑनलाइन रोड टैक्स काटकर रसीद पकड़ा कर पैसे वसूलते थे. पुलिस ने इस गैंग के चार लोगों को हिरासत में लिया है. वही इस गैंग के पांच अन्य आरोपी फरार है. इस क्राइम का मुख्य आरोपी भी अभी फरार है.

इस गैंग के बारे में तब पता चला जब सेक्टर 4 के रहने वाले पुनीत पाराशर के बीते 10 जुलाई के शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया. उन्होंने कहा कि कोसी बॉर्डर पर ऑनलाइन आरटीओ टैक्स का बूथ खोल कर कुछ लोग वाहन का फर्जी रसीद काट रहे हैं. जिसके बाद आईजी ने एक टीम गठित करके चार आरोपियों राजू, प्रेम सिंह, हर्ष मित्तल और मोनू को गिरफ्तार किया है. इस गैंग के मुख्य आरोपी बलवीर और चार अन्य आरोपी प्रकाश, धीरज, संदीप और महेंद्र फरार चल रहे हैं. पुलिस इनके खोजबीन में भी लगी हुई है.

हत्या के जुर्म में बसपा पूर्व विधायक और उनका भतीजा अरेस्ट, जानें मर्डर की वजह

दरअसल यह गैंग एक फर्जी वेबसाइट का निर्माण कर रखे थे. इस वेबसाइट की मदद से वे वाहन चालकों को भरोसा दिलाते थे कि वे सभी प्रकार का रोड टैक्स जमा करते हैं. जिसके लिए वह थोड़ा सा फीस चार्ज लेते हैं. ठग अपने बूथ के बोर्ड पर ऑनलाइन आरटीओ टैक्स भी लिख रखे थे. जिससे आम जनता को भी लगता था कि टैक्स वसूलने का काम ठेका पर दिया गया है. चालकों को ठगों पर तब और अधिक विश्वास हो जाता था. जब वो चालक को फर्जी वेबसाइट के मदद से एक ऑनलाइन रसीद निकाल कर देते थे. जिसका एक मैसेज फोन पर जाता था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें