सावधान! टीवी सीरियल में काम दिलाने के नाम पर हो रही ठगी, आगरा की महिला बनी शिकार

Pallawi Kumari, Last updated: Mon, 27th Sep 2021, 8:08 AM IST
  • टीवी सीरियल में काम दिलाने को लेकर युवती से ठगी का मामला सामने आया है. सीरियल में सपोेर्टिंग रोल का झांसा देकर उससे 50 हजार रुपये ठग लिए गए. युवती ने सदर थाने में शिकायत दर्ज कराई है.
टीवी शो में  काम के नाम पर ठगी, मामला दर्ज (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा. आगरा में लगातार शातिर बदमाश लोगों को ठगने के लिए नए-नए हथकंड़े अपना रहे हैं. टीवी सीरियल में रोल दिलाने के नाम पर एक युवती के साथ ठगी करने का मामला सामने आया है. युवती को टीवी सीरियल में सपोर्टिंग रोल दिलाने का झांसा देकर उससे 50 हजार रुपये की ठगी की गई है. पीड़ित युवती ने सदर थाने में शिकायत की है. पीड़िता की शिकायत पर मामला साइबर सेल को भेजा गया है.

शहीद नगर निवासी तान्या गोह ठाकुरता ने पुलिस को बताया कि, उन्होंने अपनी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर पोस्ट की थी. उनकी फोटो देख रुचि नाम की लड़की का मैसेज उनके फेसबुक मैसेंजर पर आया. रुचि ने युवती को कहा कि वह एक प्रोडक्शन हाउस से जुड़ी हुई है. जल्द ही उसकी प्रोड्क्शन हाउस में स्वाभिमान नाम का एक नया शो शुरू होने वाला है और इसके लिए उन्हें किसी नए चेहरे की तलाश है. अगर वह चाहे तो साथ काम कर सकती है. तान्या ने बताया कि इस बीच टीवी शो से जु़ड़े शूटिंग और ऑडिशन को लेकर कई मैसेज हुए.

शर्मनाक! पटना में गर्भवती महिला से गैंगरेप, चार बदमाशों ने बनाया हवस का शिकार

सिंटा कार्ड के नाम पर पैसे ट्रांसफर कराए

तान्या से मैसेज करने के बाद रुचि ने उसे सचिन पाटिल नाम के एक युवक का नंबर देते हुए कहा कि आगे की सारी डिटेल्स ये बताएंगे. जब तान्या ने शूटिंग के लिए बुलाए जाने की बात कही तो उन्होंने सिंटा कार्ड (आर्टिस्ट पहचान पत्र) की बात कही. उन्होंने कहा कि पहले आपको ये कार्ड बनावाना पड़ेगा और इसके लिए ऑनलाइन पैसे भी ट्रांसफर कराए गए. बाद में एक फर्जी कॉन्ट्रैक्ट मेल किया गया. इसके बाद शूटिंग पर किसी अभिभावक को साथ लाने की बात कहकर एयर टिकट के लिए भी पैसे ट्रांशफर कराए गए. इस तरह दो बार में 50 हजार रुपये ट्रांसफर कराते हुए उन्हें ठगा गया.

इंस्पेक्टर सदर अजय कौशल ने बताया कि, जांच के लिए मामला साइबर सेल को भेजा गया है. शुरुआती जांच से घटना को देखने से लगता है कि शातिर कालाकारों और प्रोडक्शन हाउस के जानकार हैं. इस तर्ज पर कहा जा सकता है कि ये साइबर शातियों और लोगों के साथ ही ठगी की घटना को अंजाम दे सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें