मंगेतर की भाभी ने फोन पर बनाईं बातें, लड़की सगाई के बाद गहने-कैश लेकर फरार

Smart News Team, Last updated: Thu, 10th Jun 2021, 10:04 AM IST
  • आगरा में एक दूल्हे के अरमानों पर पानी फिर गया. शादी के सपने देखने वाले युवक के साथ ठगी हो गई. मंगेतर बनकर भाभी फोन पर बातें करती रही और लड़की गहने, मोबाइल और कैश लेकर रफूचक्कर हो गई.
आगरा के युवक से मंगेतर बनकर लड़की की भाभी फोन पर बातें करती रही और दुल्हन सामान लेकर फरार.

आगरा. जीवनभर साथ निभाने के लिए जिसके साथ सपने सजाए और वही आपको चूना लगाकर भाग जाए तो दिल और दिमाग पर गहरा असर पड़ता है. ऐसा ही आगरा के रहने वाले राहुल के साथ हुआ. राहुल के परिवार ने उसकी शादी तय की थी. लड़की के परिवार से मिलने के बाद सगाई कर दी गई. लड़का-लड़की फोन पर बातें करने लगे. लड़के के परिवार ने लड़की को शादी फिक्स होने और सगाई की रस्मों में मनपसंद साड़ियां, जेवर, मोबाइल और घड़ी दी. साथ ही मैरिज हॉल में एडवांस बुकिंग कराने के लिए 30 हजार रुपए भी दिए. सब अच्छा चल रहा था लेकिन एक दिन ऐसा खुलासा हुआ कि सुनने वाले हैरान रह गए.

शादी से कुछ ही दिन पहले लड़की के परिवार वालों के फोन बंद हो गए तब लड़के को शक हुआ. वहीं लड़की उससे लगातार फोन पर बातें कर रही थी. तभी लड़के के परिवार के लोग लड़की के घर पहुंचे वहां कोई मौजूद नहीं था. लड़की की भाभी घर पर थी. पूछताछ में भांडा फूटा कि जो फोन पर लड़के से बातें करती थी वह लड़की की ही भाभी थी. सच्चाई के सामने आने पर युवक ने ठगी का आरोप लगाते हुए आरोपितों के खिलाफ आगरा के एत्माद्दौला थाने में शिकायत दर्ज कराई है. 

कुंए, नदी, झील में डूबने से हुई मौत पर योगी सरकार देगी मुआवजा, जानें डिटेल

आगरा के बरहन इलाके के रहने वाले राहुल का कहना है कि राकेश नाम का व्यक्ति दो महीने पहले उसके चाचा से मिला था. उसके चाचा से कहा गया कि गरीब परिवार की सुंदर लड़की के लिए अच्छा रिश्ता चाहिए. इसपर राहुल के चाचा ने अपने परिवार में बात की. इसके बाद राकेश एक युवक को लेकर राहुल के घर आए. युवक ने खुद को लड़की का भाई बताया और उसकी फोटो भी दिखाई. लड़की पसंद आने पर परिवार के लोगों ने रिश्ता तय कर दिया. सगाई में महंगा सामान देने के बाद शादी 18 जून की फिक्स की गई थी लेकिन सात जून को ही मामले का भंडाफोड़ हो गया.

राहुल ने पुलिस को बताया कि चार जून को लड़की का भाई मैरिज होम बुक कराने के नाम पर 30 हजार रुपए लेकर गया था और उसके बाद ही उनके फोन बंद होने शुरू हो गए थे. वहीं लड़की की भाभी मंगेतर बनकर फोन पर ध्यान भटकाने के लिए बातें कर रही थी. राहुल ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत करा दी है. पुलिस आरोपियों की तलाश में है. 

कार ड्राइवर का हेलमेट न पहनने पर ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान, पढ़ें अजब किस्सा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें