आगरा: 5 दिन बाद बरामद हुई लापता लड़की, फेसबुक से जाल में फंसाने वाला युवक अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: 16/09/2020 10:06 AM IST
  • आगरा के इरादतनगर में 12 वर्ष की अपहृत बालिका को पुलिस ने बरामद किया. सोशल मीडिया के जरिए लड़की से दोस्ती कर फंसाने वाले आरोपी बंटी खान को भी पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. 
आगरा के इरादतनगर में 5 दिन से लापता लड़की बरामद हुई.

आगरा. ताजनगरी के इरादतनगर से 11 सितंबर की सुबह किडनैप हुई बालिका को पुलिस ने बरामद कर लिया है. सोशल मीडिया से किशोरी को जाल में फंसाने वाले आरोपी बंटी खान को भी पुलिस ने पकड़ा है. आगरा पुलिस ने बालिका को मेडिकल जांच के लिए भेज दिया है. वहीं आरोपी बंटी से पूछताछ की जा रही है.

स्थानीय लोगों में आक्रोश के कारण बवाल की संभावना देखते हुए आरोपी को देहात के ही दूसरे थाने में रखा गया है. बंटी खान को इरादतनगर थाने में नहीं लाया गया है. इस घटना को लेकर इलाके में तनाव का माहौल था.

11 सितंबर की सुबह बालिका सैर के लिए गई थी वहां से लौटकर नहीं आई तो घरवालों ने बंटी सहित दो लोगों युवकों पर शक जताया था. पुलिस की छानबीन में पता चला कि एक युवक ने बालिका और बंटी को किसी स्थान पर बाइक से छोड़ा था. बंटी टिक-टॉक के वीडियो बनाता था और फेसबुक पर भी किसी अन्य नाम से था. घटना से हिंदूवादी संगठन सक्रिय हो गए थे और इसे लव जेहाद के मामले से जोड़ कर देखा जा रहा था. 

आगरा: लापता लड़की की बरामदगी के लिए महापंचायत से पहले तनाव, फोर्स तैनात

इरादतनगर में महापंचायत का प्रयास हुआ था जिसके लिए हजारों की भीड़ इलाके की तरफ कूंच कर रही थी पुलिस ने लोगों को रोककर 24 घंटे का समय मांगा था. आक्रोशित लोगों ने दो दिन तक थाने पर प्रदर्शन किया था. 

पिटाई से तंग आकर 11 दिन में छोड़ा पति,ससुराल वालों ने रची लुटेरी दुल्हन की साजिश

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि बालिका को खोजने के लिए छह टीमें बनाई गई थीं. कई इलाकों में लगातार छापेमारी की जा रही थी. इस मामले में सात लोगों को जेल भी भेजा जा चुका है. मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. बालिका के मेडिकल के बाद उसका बयान कोर्ट में दर्ज कराया जाएगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें