टेंशन फ्री होकर जाइए आगरा, अब हर रोज 15,000 यात्रियों तक होगी ताज महल में एंट्री

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Dec 2020, 9:54 PM IST
आगरा किला और ताजमहल में अब आने वाले सैलानियों की संख्या में बढ़ोतरी कर दी गई है. यह निर्णय क्रिसमस पर बढ़े पर्यटकों को देखते हुए लिया गया है. 
ताजमहल और आगरा किले में सैलानियों की संख्या बढ़ाई गई.

आगरा: अब ताजमहल और आगरा किले में आने वाले पर्यटकों की संख्या बढ़ा दी गई है. जिसके तहत उन्हें अब मुश्किलों का सामना नहीं करना होगा. यह निर्णय कोरोना को देखते हुए शहर प्रशासन की ओर से लिया गया है. वहीं, ताजमहल में 15 हजार सैलानी और आगरा किले में 7500 सैलानी इसका दीदार करेंगे. लेकिन, यह व्यवस्था सिर्फ इन जगहों के लिए दिए गए हैं. जबकि, किसी और स्मारकों के लिए दर्शक क्षमता में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.

बता दें कि 17 मार्च को महामारी के फैलने के कारण ताजमहल समेत देश के अन्य प्राचीन स्थलों को बंद कर दिया गया था. लेकिन, कोविड केसों में कुछ कमी आने पर 21 दिसंबर को ताजमहल और आगरा किला को खोल दिया गया था. खुलने के साथ ही 2500 सैलानियों को एक दिन में दर्शन करने के लिए अनुमति दी गई थी.

धान क्रय केंद्रों में गड़बड़ी को लेकर CM योगी की बैठक, दिए जरूरी निर्देश

वहीं, जब सैलानियों की संख्या बढ़ी तो उच्च अधिकारियों को निर्देश किया है कि डीएम को निर्देश देते हुए कहा गया था कि यह प्रतिबंध हटा लें. इसके अलावा 21 दिसंबर को ताजमहल से जुड़े 10 और किले में चार हजार की संख्या करने का आदेश दिया था. 

यूपी जिला पंचायत चुनाव में 3 हजार से ज़्यादा सीटों पर उतरने की तैयारी में BJP

फिर, 25 दिसंबर को क्रिसमस के अवसर पर पर्यटकों की संख्या बढ़ी तो जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने दीदार करने आए लोगों की संख्या 10,000 से बढ़ाकर 15 हजार और आगरा किला में 7500 सैलानियों की अनुमति दे दी थी. साथ ही अफसर ने पुरातत्व विभाग के अधिकारियों को सैलानियों से कोविड प्रोटोकॉल का हर हाल में पालन करने के लिए कहा है.

UP के सरकार प्राप्त कॉलेजों में प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती जल्द

विदेश से यूपी आने वालों को आइसोलेशन में रखें, DM-सीएमओ करें रोज मीटिंगः CM योगी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें