आगरा सर्राफा बाजार में आई तेजी सोने व चांदी के दाम बढ़े

Smart News Team, Last updated: 13/10/2020 12:58 PM IST
  • आगामी दिनों नवदुर्गा का पर्व आने वाला है. जिसके चलते बाजारों में रौनक दिखाई देने लगी है. लोग घरों में देवी प्रतिमा की स्थापना कराए जाने के लिए सर्राफा बाजार की ओर निहार रहे हैं. जिस कारण सोने व चांदी के भाव में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.
आगरा में सोना और चांदी के भाव 1 अक्टूबर

वही दुर्गा पूजा पर्व को लेकर व्यापारी भी उत्सुक दिखाई दे रहे हैं. उनके अनुसार लोगों ने चांदी व सोने की प्रतिमाऐं बनाए जाने के लिए उन्हें ऑर्डर भी दिए हैं. उनका मानना है कि नवदुर्गा पर्व पर इस बार सर्राफा बाजार गुलजार रहने की उम्मीद है.

13 अक्टूबर को आगरा में 24 कैरेट सोने के भाव 390 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़कर 53330 हो गए हैं. जबकि चांदी की कीमत में भी 800 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ोतरी दर्ज की गई. सर्राफा व्यापारियों ने बताया कि 22 कैरेट गोल्ड की कीमत में भी 190 रुपये प्रति 10 ग्राम की बढ़ोतरी हुई है. जिससे 22 कैरेट सोने के दाम 49610 हो गए. जबकि चांदी की कीमत 62910 है.

सर्राफा बाजार में तो तेजी आई ही है वही आगरा में सब्जी के दाम भी अनवरत बढ़ रहे हैं. लगातार बढ़ रही सब्जी की कीमतों से आम आदमी मायूस होता जा रहा है. उसका कहना है कि प्रतिदिन प्रयोग में आने वाली सब्जियां ही जब इतनी महंगी है तो वह अपना व अपने परिवार का भरण पोषण कैसे कर सकता है. बताया कि वर्तमान समय मंदी का दौर चल रहा है जो कार्य वह पहले करता था अब उसमें इतनी आमदनी नहीं रह गई है और बढ़ रही महंगाई के कारण वह चिंतित हो गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें