ऑनलाइन मोबाइल खरीदने का दिया लालच, फिर ठगे 30 हजार रुपये

Smart News Team, Last updated: Sat, 20th Feb 2021, 2:58 PM IST
  • आगरा में एत्माद्दौला के दुर्गा नगर में रहने वाले सचिन नाम के युवक के साथ मोबाइल खरीदने के नाम पर ठगी की गई. साइबर शातिरों ने पहले सचिन को मोबाइल खरीदने का लालच दिया और उससे करीब 30 हजार रुपये ठग लिये.
ऑनलाइन मोबाइल खरीदने का दिया लालच, फिर ठगे 30 हजार रुपये (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आगरा में साइबर क्राइम की समस्या दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है. हाल ही में एत्माद्दौला के दुर्गा नगर में रहने वाले सचिन नाम के युवक के साथ मोबाइल खरीदने के नाम पर ठगी की गई. साइबर शातिरों ने पहले सचिन को मोबाइल खरीदने का लालच दिया और उससे करीब 30 हजार रुपये ठग लिये. सचिन के मुताबिक वह फैक्ट्री में मजदूरी करता है और बीते 12 फरवरी को अपना फेसबुक चेक कर रहा था. इसी दौरान उसने ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट की लिंक पर क्लिक कर दिया, जहां मोबाइल फोन का ऑफर भी दिया गया था. ऐसे में सचिन ने उस मोबाइल को खरीदने का ऑर्डर दे दिया.

साइबर शातिरों ने पहले तो सचिन से उसके पैन कार्ड की जानकारी ली, इसके बाद मोबाइल का फर्जी बिल युवक के व्हॉट्सएप्प नंबर पर भेज दिया. शातिरों ने सचिन के खाते से करीब 25 हजार रुपये अपने खाते में जमा करवा लिये. इसके बाद शातिरों ने कहा कि पैसे गलत खाते में चले गए हैं, जिससे उन्होंने पांच हजार रुपये की और मांग की और दूसरे खाते का नंबर दिया. इसके बाद सचिन ने उनके खाते में पांच हजार रुपये और भी ट्रांसफर कर दिये.

आगरा की ग्राम पंचायतों पर होगी हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी

वहीं, जब सचिन को पैसे वापस नहीं मिले तो उन्हें मामले पर थोड़ा शक हुआ. ऐसे में जब सचिन ने रकम के वापस न होने की छानबीन की तो पता चला कि साइबर शातिरों ने उनके साथ ठगी की है. शातिरों ने उसी के नाम दस्तावेज से नया खाता खोलकर उसमें 30 हजार रुपये जमा कराए थे. वहीं, मामले को लेकर पुलिस भी छानबीन में लगी हुई है.

अकोला में गंदे पानी की हुई सप्लाई, लोगों में दिखा आक्रोश

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें