आगरा: दिवाली पर इन जगह लगेंगी हरित पटाखों की दुकानें, लाइसेंस के लिए निकलेगी लॉटरी

Swati Gautam, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 12:14 PM IST
  • सोमवार को हरित पटाखों की बिक्री के लाइसेंस के लिए 10 से 4 बजे तक आवेदन किए जा सकते हैं जिसके बाद शाम चार बजे कलक्ट्रेट में लॉटरी खोलकर दुकानों का चयन किया जाएगा. बता दें कि आगरा के कोठी मीना बाजार मैदान समेत 12 स्थलों पर हरित पटाखा बाजार लगेंगे.
आगरा: दिवाली पर इन जगह लगेंगी हरित पटाखों की दुकानें, लाइसेंस के लिए निकलेगी लॉटरी. file photo

आगरा. आगरा में इस बार की दीपावली आतिशबाजी हरित पटाखों से जगमग होगी. मालूम हो कि रविवार को जिला प्रशासन ने दो दिन के लिए हरित पटाखों की बिक्री व इस्तेमाल की अनुमति दे दी थी जिसके चलते आज यानी सोमवार को हरित पटाखों की बिक्री के लाइसेंस के लिए 10 से 4 बजे तक आवेदन किए जा सकते हैं जिसके बाद शाम चार बजे कलक्ट्रेट में लॉटरी खोलकर दुकानों का चयन किया जाएगा. बता दें कि आगरा के कोठी मीना बाजार मैदान समेत 12 स्थलों पर हरित पटाखा बाजार लगेंगे.

प्रशासन ने आगरा में हरित आतिशबाजी की अनुमति तो दे दी है लेकिन साथ में कई नियमों को लागू करना भी आवश्यक होगा. प्रशासन के आदेशानुसार आतिशबाजी रात में आठ से 10 बजे तक दो घंटे के लिए ही चलाने की अनुमति दी गई है. एडीएम सिटी अंजनी कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि दो दिन के लिए केवल हरित आतिशबाजी बेचने के लिए आज सुबह 10 से 4 बजे तक आवेदन किए जा सकते हैं. दो से चार नवंबर तक अस्थायी लाइसेंस जारी किए जाएंगे. साथ ही लाइसेंस के लिए एक आवेदक दो ही स्थल के लिए आवेदन करेगा.

AIMIM राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी बोले- NRC और CAA लागू हुआ तो सड़कों पर उतरेंगे मुस्लिम

आतिशबाजी की दुकानों के स्थल

आगरा के जिन स्थलों पर हरित आतिशबाजी की अस्थाई दुकानें लगाई जाएंगी उनमें कोठी मीना बाजार शाहगंज है जिसमें 90 दुकानों को लाइसेंस मिलेगा ऐसे ही सीआईसी मैदान लोहामंडी में 30 दुकानें, सेक्टर 11, 12 का पार्क आवास विकास जगदीशपुरा में 25 दुकानें, बैप्टिस्ट स्कूल रकाबगंज में 6 दुकानें, कंपनी गार्डन सदर में 20, भोलानाथ स्कूल के पास मैदान एत्मादुद्दौला में 5, जैन मंदिर के पास मैदान एत्मादुद्दौला में 5, हाथी घाट के पास छत्ता में 10, तालाब किनारे रुनकता सिकंदरा में 5, सेक्टर 15 आवास विकास सिकंदरा में 25 और अब्बुल्लाह दरगाह के पास न्यू आगरा में 50 दुकानों लिए के लिए लाइसेंस बनाए जायेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें