ताजमहल में शिव चालीसा का पाठ, भगवा झंडा लहराया, चार लोग अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Tue, 5th Jan 2021, 12:49 AM IST
  • सोमवार को हिन्दू जागरण मंच के यूवकों को ताज महल में शिव चालीसा पढ़ने और भगवा ध्वज लहराने पर धार्मिक भावना भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया.
ताज महल के परिसर में लड़की से हुई छेड़छाड़

आगरा: बीते सोमवार को हिन्दू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष और उसके साथ तीन युवकों को ताजमहल परिसर के अंदर भगवा ध्वज लहराने और साथ ही शिव चालीसा पढ़ने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने इन्हे धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोप मे गिरफ्तार किया है. सोमवार को गौरव ठाकुर, सोनू बघेल ऋषि लवानिया और विष्णु कुमार ने झंडा लहराने और शिव चालीसा पाठ करने के समय इसका वीडियो बना कर सोशल मिडिया पर डाला, जहां से पुलिस ने इन्हे ट्रैक कर सेंट्रल टैंक पर तैनात सीआईएसएफ के जवान ने पकड़ ताजगंज थाना को सौंप दिया.

जहां सीआईएसएफ निरीक्षक अरविंद कुमार के तरफ़ से एफआईआर दर्ज कराई गई. थाना प्रभारी निरीक्षक उमेश चन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि इन्हे सोमवार को कड़ी सुरक्षा मे कोर्ट में पेश किया जाएगा. पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर एक आरोपी गौरव ठाकुर ने बताया कि उन लोगो ने दूसरी बार ताज परिसर के अंदर भगवा ध्वज लहराया है. इसके पहले अक्टूबर में दशहरे के दिन लहराया था.

प्रेमिका की डिमांड पूरी करने के लिए प्रेमी बना चोर, पड़ोसी के घर से भैंस चुराई

पुलिस किसी भी प्रकार के विरोध प्रदर्शन और अप्रिय स्थिति से बचने के लिए इन आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट मे पेश करेगी. बताते चलें कि कुछ मिथक कहानियों के अनुसार कुछ हिन्दूवादी संगठन ताज महल को तेजोमहल कहते हुए लगातार इसे हिंदू मंदिर बताते हैं.

जूता कारीगर और उसके 3 बच्चों को जिंदा जलाने की कोशिश, जांच में जुटी पुलिस

इस तरह के लगातार बढ़ते घटनाओं से ताज महल के सुरक्षा मे लगी एजेंसी की चुनौती बढ़ते जा रही है. घटना के बाद ताज महल की सुरक्षा को लेकर सुरक्षा कर्मियो को चौकन्ना रहने का आदेश दिया गया है. साथ ही इस तरह के तत्वों को पहले पहचान कर उसे रोक देने या जरूरत पड़ने पर गिरफ़्तार करने के आदेश दिए गए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें