आगरा: शाहगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर कर रहा था सूदखोरी का धंधा, पुलिस बेखबर

Smart News Team, Last updated: 02/10/2020 11:39 AM IST
सूदखोर मुकेश सागर से परेशान होकर जूता कारीगर दीपक ने पत्नी और दो बच्चों के साथ आत्महत्या का प्रयास किया था.  पुलिस को पता लगा कि सूदखोर मुकेश आगरा के शाहगांज थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है. इसके बाद से पुलिस के हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी और सत्यापन के लिए चलाए जा रहे अभियान पर सवाल उठ रहे हैं
आगरा: शाहगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर कर रहा था सूदखोरी का धंधा, पुलिस बेखबर

आगरा. सूदखोर मुकेश सागर से परेशान होकर जूता कारीगर दीपक ने पत्नी और दो बच्चों के साथ आत्महत्या का प्रयास किया था. पुलिस को पूछताछ में पता चला कि सूदखोर आगरा के शाहगांज थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है. इसकी जानकारी इससे पहले पुलिस को नहीं हुई. जिस कारण पुलिस के हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी और सत्यापन के लिए चलाए जा रहे अभियान पर अब सवाल उठ रहे हैं.

इस सूदखोर ने जूता कारीगर से अपने पैसे वसूलने के लिए उसे बंधक बनाकर पीटा था और पैसे लेने के लिए दीपक को तंग भी करने लगा. इस कारण ग्यासपुर शाहगंज का रहने वाला दीपक ने अपनी पत्नी अनुराधा और दो बेटियों के साथ जहरीला पदार्थ का सेवन कर लिया था.

हनीमून पर पति बोला समलैंगिक हूं, पत्नी को पहाड़ी से धक्का देकर हत्या की कोशिश

दीपक ने  हिस्ट्रीशीटर सूदखोर से एक साल पहले 1 लाख 15 हजार रुपये ब्याज पर लिए थे. कोरोनाकाल में लगे लाॅकडाउन के कारण सब काम धंधा ‌ बंद हो गया. लाॅकडाउन में ढील के बाद ऐसा ही जारी रहा और इस कारण उसकी कमाई नहीं हुई. इस वजह से वो सूदखोर को पैसे नहीं दे पा रहा था. इससे ब्याज पर पैसे देने वाले ने उसे तंग करना शुरू कर दिया. इस कारण उसने अपना घर बेच दिया और इसमें मिले 1.50 लाख सूदखोर को दे दिए पर इसके बाद उसने कहा कि 3 लाख रुपये और देने है और इसके लिए है उसके पास एक महीने है. इस दौरान हिस्ट्रीशीटर सूदखोर ने एक खाली कागज पर उससे साइन करा लिए.

दहेज के लिए पति ने मांगे 20 लाख, मना करने पर तीन तलाक कहकर घर से निकाला

इससे परेशान होकर दीपक ने अपने परिवार सहित खुदकुशी की कोशिश करने से पहले वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. इस मामले में  सूदखोर मुकेश सागर, बबलू सागर और सुनील सागर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया, पुलिस को छानबीन में पता चला कि मुकेश सागर थाना शाहगंज का हिस्ट्रीशीटर है और सीओ लोहामंडी रितेश कुमार सिंह ने  कहा कि इसके खिलाफ दो लूट सहित छह मामले दर्ज हैं. मुकेश आगरा से फरार हो गया है और उसकी तलाश पुलिस की एक टीम कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें