आगरा: कार्ड धारकों को होली का उपहार, राशन के साथ मिलेगी चीनी और मिट्टी का तेल

Smart News Team, Last updated: 04/03/2021 03:13 PM IST
  • आगरा में होली के त्योहार पर अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को चीनी और ग्रामीण क्षेत्रों में राशन कार्ड धारकों को मिट्टी का तेल दिया जाएगा. इसके साथ ही मुफ्त में चने का वितरण भी किया जाएगा.
राशन की दुकानें

आगरा. आगरा में राशन कार्ड धारकों को त्योहार पर उपहार मिलने जा रहा है. दरअसल, अब राशन कार्ड धारकों को चावल, गेहूं और मक्का के साथ-साथ होली के खास अवसर पर चीनी और मिट्टी का तेल भी दिया जाएगा. यह सुविधा आगरा में अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को दी जाएगी. वहीं, ग्रामीण क्षेत्र के अंत्योदय कार्ड धारकों को लतीन लीटर प्रति कार्ड के हिसाब से मिट्टी का तेल भी निर्धारित मूल्य पर दिया जाएगा. इसके साथ ही बताया जा रहा है कि जिले के सभी अंत्योदय कार्ड धारकों को नि: शुल्क चना भी उपलब्ध कराया जाएगा.

आगरा में कई तरह के राशन कार्ड धारक हैं. इनमें से पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को प्रति यूनिट दो किलोग्राम गेहूं, दो किलोग्राम चावल और एक किलोग्राम मक्का वितरित किया जाएगा. इसके अलावा अंत्योदय कार्ड धारकों को 15 किलोग्राम गेहूं, 15 किलोग्राम चावल और पांच किलोग्राम मक्का प्रति कार्ड के हिसाब से दिया जाएगा. इससे इतर उनहें तीन किलोग्राम चीनी भी बांटी जाएगी, जो कि जनवरी, फरवरी और मार्च तीनों माह की होगी. हालांकि, इसके लिए अंत्योदय कार्ड धारकों को 18 रुपये प्रति किलोग्राम मूल्य भी अदा करना पड़ेगा.

आगरा के लिए 28 मेट्रो ट्रेन बनेंगी, गुजरात के प्लांट में निर्माण कार्य चालू

राशन वितरण में चने की बात करें तो पहले वितरित हुए राशन में से जिले में कुल 262 कुंतल चना अभी भी विक्रेताओं के घर में बचा हुआ है, जिसके कारण उसे नि:शुल्क ही बांट दिया जाएगा. वहीं, मिट्टी के तेल के बारे में बात करते हुए जिला आपूर्ति अधिकारी उमेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि पांच से 18 मार्च तक राशन वितरण होगा. ऐसे में विक्रेताओं को बचे हुए मिट्टी के तेल को ग्रामीण क्षेत्रों में बांटने का आदेश दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें