आगरा: झगड़ा कर मायके गई पत्नी नहीं लौटी तो पति ने लगाई फांसी

Smart News Team, Last updated: 12/10/2020 03:07 PM IST
  • पत्नी से विवाद के बाद पति ने घर में आत्महत्या कर ली. आत्महत्या की वजह तनाव बताई जा रही है. 
डिप्रेशन के मरीज पति ने पत्नी से लड़ाई के बाद फांसी लगा कर जान दे दी.

आगरा: बाह के बासौनी स्थित पुरा चुन्नी गांव में एक शख्स ने फांसी लगाकर अपने ही घर में आत्महत्या कर ली. आत्महत्या का कारण तनाव बताया जा रहा है. पुलिस सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लिया. जिसके बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को अस्पताल भेज दिया.

जानकारी के मुताबिक आत्महत्या करने वाले शख्स का नाम बलवीर (26) है जो कि बाह थाना क्षेत्र के पुरा चुन्नी गांव के रहने वाले थे. पुलिस ने घरवालों व आस-पास के लोगों से पूछताछ के बाद बताया कि बलवीर का अपनी पत्नी से विवाद चल रहा था इस वजह से वह तनाव में रहता था. पति-पत्नी में आपसी विवाद के बाद बलवीर की पत्नी मायके चली गई थी. जब बलवीर पत्नी को मायके से लाने गया तो पत्नी ने साथ आने से इंकार कर दिया. इसी वजह के कारण बलवीर का तनाव और बढ़ गया था. तनाव के कारण बलबीर ने अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा. बलवीर के एक बेटा और एक बेटी है. पिता का शव देख के दोनों बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल है.

आगरा जेल में बंद बाहुबली MLA विजय मिश्रा के मोबाइल से रंगदारी मांगी, जांच शुरू

गौरतलब है कि तनाव आज के समय में एक बड़ी समस्या बन चुका है. इससे हर वर्ग के लोग प्रभावित हैं. अगर आप तनावग्रस्त रहते हैं या ऐसा महसूस करते हैं तो अपने नजदीकी उपस्थित लोगों से बात करना शुरू कर देना चाहिए. साथ ही समय मिलने पर अपने नजदीकी अस्पताल में जाकर डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए. तनाव को कम करने के लिए ध्यान लगाना नियमित योग व व्यायाम करना सहायक रहता है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें